सचिन तेंदुलकर ने मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ की कहा- उसकी टांगों में स्प्रिंग है

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर कई युवा खिलाड़ियों की तारीफ कर चुके हैं। सचिन तेंदुलकर ने 27 वर्षीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि उसकी टांगों में स्प्रिंग है।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर जब किसी क्रिकेटर की तारीफ करते हैं तो अक्सर वह उस खिलाड़ी के लिए सबसे यादगार पल बन जाते हैं। सचिन की युवा प्रतिभाओं पर तीखी नजर रहती है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पृथ्वी शॉ  से लेकर सूर्यकुमार यादव और इशान किशन तक जैसे युवा क्रिकेटर्स की खूब तारीफ कर चुके हैं। सचिन ने अब तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ की है। तेंदुलकर ने 27 वर्षीय तेज गेंदबाज की एनर्जी और बॉडी लैंग्वेज की जमकर सराहना की है। उन्होंने सिराज की अपार सफलता के पीछे दो कारण भी बताए हैं ।

सिराज के मुरीद हुए सचिन

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में बोरिया मजूमदार के साथ एक इंटरव्यू में मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ की है। सचिन ने बोरिया से बात करते हुए कहा ,” उसकी टांगों में मानो स्प्रिंग है। जो मैं देखना बहुत पसंद करता हूं। उनका रनअप देखें। वह पूरी तरह एनर्जी से भरे हुए नजर आते हैं। मोहम्मद सिराज उन गेंदबाजों में से हैं जिनकी तरफ देखकर आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि वह दिन का पहला ओवर डाल रहे हैं या फिर आखरी। वह पूरे जोश के साथ गेंदबाजी करते हैं। जो मुझे देखना पसंद है ।”

तेंदुलकर ने आगे कहा,” सिराज एक फास्ट बॉलर है। उनकी बॉडी लैंग्वेज काफी शानदार है। वह हमेशा सकारात्मक बने रहते हैं। यही चीजें एक गेंदबाज में मुझे अच्छी लगती है। इतना ही नहीं सिराज एक तेजी से सीखने वाले खिलाड़ी भी हैं। जब वह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले थे और उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में डेब्यू किया था तो उन्हें देखकर यह लगा ही नहीं था कि वह पहली बार टेस्ट मैच खेल रहे हैं। लेकिन उन्होंने पहले मैच में ही अपनी परिपक्वता दिखाई। उन्होंने बहुत खूबसूरती के साथ अपना स्पेल डाला और उसके बाद फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा ।”

https://twitter.com/RCBTweets/status/1473616836352638976

सिराज का अंतरराष्ट्रीय करियर

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने साल 2017 में टी20 मैच से भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने 2019 एक दिवसीय मैच में डेब्यू किया था। फिर 2020 में टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए अब तक 10 टेस्ट मैचों में 33 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 4 विकेट लिए हैं। भारतीय तेज गेंदबाज सिराज ने अब तक केवल एक वनडे मैच खेला है। जिसमें उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

4pillar

4pillar.news भारत का प्रमुख हिंदी समाचार पोर्टल है। स्वतंत्र और निष्पक्ष समाचार के लिए हमेशा प्रतिबद्ध हैं हम।

4pillar has 8972 posts and counting. See all posts by 4pillar

One thought on “सचिन तेंदुलकर ने मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ की कहा- उसकी टांगों में स्प्रिंग है

  • Pingback: जब संन्यास पर सचिन तेंदुलकर को विराट कोहली ने दिया था अनमोल गिफ्ट, आँखों में आंसू लिए सचिन ने ये कह

Comments

Translate »

Discover more from www.4Pillar.news

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading

कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री
कंप्यूटर का गलत बटन दबने की वजह से पति-पत्नी का हुआ तलाक कुत्ते के लिए कोर्ट पहुंची अभिनेत्री आयशा जुल्का ब्रह्मांड का रहस्य बताने वाले पीटर हिग्स का निधन बहुत दिलचस्प है रश्मिका मंदाना के नेशनल क्रश बनने की कहानी कंगना रनौत के बाद अब सारा अली खान करेंगे राजनीति में एंट्री