Coronavirus: सलमान खान ने 25 हजार मजदूरों के एकाउंट में 15 करोड़ डालकर पेश की मिसाल

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने अब फिल्म और टेलीविज़न उद्योग से जुड़े 25000 मजदूरों के खातों में 15 करोड़ रुपए डालकर मिसाल पेश की है।

बढ़ा लॉकडाउन

देश में कोरोना वायरस का संकट दिन प्रतिदिन गहराता जा रहा है। जिसके चलते पीएम नरेंद्र मोदी ने तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है।

यातायात बंद

लॉकडाउन के नियमों के कारण, देश में सभी संस्थानों,उद्योगों और सभी तरह के यातायात पर पाबंदी लगा दी गई है ,जो 3 मई तक जारी रहेगी।

ऐसे में दैनिक श्रमिकों पर लॉकडाउन का गहरा असर पड़ा है। रोज कुंआ खोदना और रोज पानी पीने वालों यानि हर रोज कमाकर खुद और अपने परिवार का गुजारा करने वालों के लिए लॉकडाउन किसी बड़ी महामारी से कम नहीं है।

उद्योगपतियों ने किया दान

कोरोना वायरस संकट के चलते देश के कई बड़े उद्योगपतियों और बॉलीवुड जगत के कई कलाकारों ने पीएम केयर्स फंड में राशि दान की है ,ताकि इस महामारी से लड़ा जा सके। जिनमें से मुख्यतौर पर ,टाटा ग्रुप ,अंबानी ग्रुप सहित कई उद्योगपतियों ने पीएम केयर्स फंड में दान दिया है। वहीँ बॉलीवुड जगत से अक्षय कुमार सहित कई कलाकारों ने पीएम केयर्स फंड में दान किया है। ये भी पढ़ें युवराज सिंह ने कोरोना से संक्रमित लोगों की मदद के लिए पीएम केयर्स फंड में दान किए 50 लाख रुपये

फिल्म इंडस्ट्री

बॉलीवुड से कई  कलाकार ऐसे भी हैं ,जिन्होंने कोरोना वायरस संकट में सीधे तौर पर जरूरतमंदों को सहायता पहुंचाई है। जिनमें से शाहरुख़ खान का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है। बॉलीवुड के बादशाह ने मजदूरों के लिए दैनिक राहत सामग्री के साथ-साथ भोजन के पैकेट एक महीने तक देने का ऐलान किया है। ये भी पढ़ें : Coronavirus के खिलाफ जंग में सचिन तेंदुलकर ने किया 50 लाख रुपए दान देने का ऐलान

सलमान खान

इन सबके इतर, बॉलीवुड के दबंग सलमान खान ने फिल्म और टेलीविज़न उद्योग से जुड़े 25 हजार दैनिक मजदूरों के बैंक खतों में 15 करोड़ रुपए की राशि डाली है। इसके अलावा उन्होंने मजदूरों के लिए राशन और जरूरत का सामान देने की भी घोषणा की है। कोरोना संकट में सलमान खान द्वारा जरूरतमंदों की इस मदद करने पर बहुत तारीफ हो रही है।

Comments

Translate »