Movie Review Of Dabangg 3: एक्शन रोमांच और रोमांस से भरपूर है सलमान खान की दबंग 3 फिल्म

सलमान खान की बहुप्रतीक्षित दबंग 3 फिल्म आज शुक्रवार के दिन रिलीज हो गई है। बॉलीवुड के सुल्तान की दबंग 3 देखने से पहले पढ़ें फिल्म को क्यों देखना चाहिए और क्यों नहीं देखना चाहिए।

कलाकार : सलमान खान ,सोनाक्षी सिन्हा ,सई मांजरेकर ,किच्चा सुदीप और अरबाज खान। 

निर्देशक : प्रभुदेवा 

बजट : लगभग 100 करोड़ 

 

अगर आप सलमान खान के फैन हैं तो ये फिल्म आपको बहुत पसंद आने वाली है। क्योंकि इस फिल्म की पहली दो किश्तें आपके दिमाग में कहानी को अपने आप आने लगेंगी। रही बात दबंग 3 की कहानी की तो इसको समझने के लिए आपको सलमान खान का ये डायलॉग आपकी समझ में जाएगा ‘हम दिल में आते हैं समझ में नहीं। ” मतलब फिल्म की कहानी समझने के लिए आपको काफी मशक्त करनी पड़ेगी।

दबंग 3 की कहानी इंस्पेक्टर धाकड़ पांडे से शुरू होती है। जो बाद में चुलबुल पांडे बन जाता है। फिल्म की कहानी पहली दबंग का ही फ्लैशबैक है। सीधे शब्दों में समझने के लिए आम लड़का जो सुपरहिट है लेकिन घरवालों की नजर में एकदम नकारा है। उसे माता-पिता बहुत प्यार करते हैं लेकिन सुलोचना मौसी बहुत ताने मारती है। धाकड़ पांडे का एक भाई मक्खी है जो भाई जान के कहने पर ही चलता है। फिल्म की कहानी आगे बढ़ती है और धाकड़ को खुशी से प्यार हो जाता है। दोनों के परिवार वाले शादी के लिए तैयार हो जाते हैं ,लेकिन बीच एंट्री होती है बाली की। बाली खुशी को धाकड़ के सामने पुरे परिवार के साथ मार देता है।

खुशी की हत्या के झूठे आरोप में सजा काट रहे धाकड़ पर नजर पड़ती है एक पुलिस अफसर की। वो धाकड़ को झूठे आरोपों से बरी कराने के साथ-साथ उसे एक पुलिस वाला भी बनाता है। यहाँ धाकड़ पांडे अब चुलबुल पांडे बन जाते हैं। चुलबुल पांडे अपना बदला लेने के लिए बाली को खाई में फेंककर मार देते हैं। इसके बाद चुलबुल की मुलाकात होती है रज्जो से। दोनों प्यार करते हैं फिर शादी और उनका के लगभग 6 साल का बेटा भी होता है।

लेकिन कहानी में दोबारा बाली की एंट्री होती है। जो कैसे बच गया इसका फिल्म में कोई जिक्र नहीं किया गया है। एक दिन बाली और धाकड़ दोनों टकराते हैं। बाली भी अपना बदला भुला नहीं ,उसे लगता है कि खुशी को धाकड़ ने छीना है। चुलबुल का भी पुराना दर्द ताजा हो जाता है। चुलबुल पांडे बाली की खत्म करने की कसम लेता है।

इस फिल्म में सलमान खान पहले से भी जवान नजर आ रहे हैं। अभिनय के मामले में भले सलमान खान का अंदाज पुराना हो लेकिन जैसे ही पर्दे पर एंट्री मारते हैं तो सिनेमा हॉल सीटियों से गूंज उठता है। फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा ने रज्जो का किरदार बख़ूबी निभाया है। चुलबुल की प्रेमिका खुशी बनकर सई मांजरेकर ने इस फिल्म से डेब्यू किया है। विलेन बाली के किरदार में किच्चा सुदीप ने भी ज़बरदस्त अदाकारी दिखाई है। फिल्म में अरबाज खान महेश मांजरेकर और नवाब शाह ने भी अच्छा काम किया है।

दबंग 3 में एक्शन रोमांच और रोमांस की फूल डोज है। एक्शन के मामले में सलमान खान ने साउथ की फिल्मों को टक्कर देने की कोशिश की है। इस फिल्म के गाने खासतौर पर मुन्ना बदनाम हुआ ने मलाइका अरोड़ा के मुन्नी बदनाम हुई गाने की पूरी टक्कर दी है।

अब सलमान खान की फैन फॉलोविंग पहले दिन इस फिल्म को कितना फायदा पहुंचाएगी ये तो आने वाला कल बताएगा। क्योंकि कुछ फिल्म समीक्षकों के अनुसार देश में CAA ,NRC और CAB जैसे बिलों के विरोध का असर भी सलमान खान की दबंग 3 पर देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें : रेलवे में निकली 10वीं पास के लिए बंपर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

मर्दानी 2 मूवी ने 3 दिन में बॉक्स ऑफिस पर की शानदार कमाई

प्रियंका चोपड़ा ने उम्र में 10 साल छोटे निक जोनस से शादी के बारे में किया खुलासा

निर्भया केस के दोषियों को जल्द होगी फांसी,तिहाड़ जेल ढूंढ रही है जल्लाद

Video:जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी कैंपस में दिल्ली पुलिस ने जबरन घुसकर छात्रों को पीटा

Railway Jobs: दिल्ली मेट्रो में निकली 1493 पदों पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Horoscope: राशिफल के हिसाब से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन

Weight Loss: तेजी से वजन घटाने के लिए इन फलों का करें सेवन

Horoscope: आज का राशिफल, जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन

Comments

Translate »