टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के समर्थन को बताया दुर्लभ

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि विश्व कप में पाकिस्तान के प्रशंसकों का समर्थन करना दुर्लभ बात है।

कल खेले गए भारत बनाम इंग्लैंड मैच में पाकिस्तान के प्रशंसकों ने टीम इंडिया का खुलकर समर्थन किया। सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के फैंस भारत की जीत की दुआ की। हालांकि भारत ये मैच 31 रन से हार गया ,लेकिन इस मैच के दौरान अप्रत्याशित बात यह देखने को मिली कि चिर-प्रतिद्वंधी पाकिस्तान ने भारतीय टीम का खुलकर समर्थन किया। जब भी वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मैच होता है तो दोनों देशों के प्रशंसकों में ज़बरदस्त उत्साह देखने को मिलता है। दोनों देशों के प्रशंसक सोशल मीडिया पर अपने-अपने देश की जीत के लिए आपस में भिड़ जाते हैं।लेकिन इस बार क्रिकेट के इतिहास में पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार भारत का खुलकर समर्थन किया।

भारतीय कप्तान, विराट कोहली ने स्वीकार किया कि विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों का समर्थन देखना दुर्लभ है। उन्होंने कहा ,” सच कहूं,मैंने यह नहीं देखा की बाहर क्या हो रहा है। लेकिन मुझे यकीन है कि पाकिस्तानी प्रशंसकों ने हमारा समर्थन किया ,जो एक दुर्लभ बात है। “

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ अपमानजनक हार के बाद गति पकड़ी है और टूर्नामेंट में अपने आखिरी तीन मैच जीते हैं। टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर दावा करने में कामयाब रही है। इस हफ्ते की शुरुआत में, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर, शोएब अख्तर ने भी पाकिस्तानी प्रशंसकों से आग्रह किया कि वे इस विराट कोहली के नेतृत्व वाले पक्ष के लिए अपना समर्थन दें। अपने यूट्यूब चैनल में, उन्होंने मेन इन ब्लू से पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने और टूर्नामेंट के इस महत्वपूर्ण संघर्ष में इंग्लैंड को हराने में मदद करने के लिए कहा था।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाले इंग्लैंड ने पहली पारी के 50 ओवर की समाप्ति पर 7 विकट खोकर 337 का स्कोर दर्ज किया। वहीं टीम इंडिया 5 विकट खोकर 306 रन बना पाई और 31 रनों से हार गए।

Comments

Translate »