संजू सैमसन और दीपक हुड्डा ने T20I मैच में आयरलैंड के खिलाफ बनाया विश्व रिकॉर्ड

T20I दूसरे मैच में भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 225 रन बनाए। आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। संजू और हुड्डा की जोड़ी ने 176 रन की साझा पारी खेली।

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी 20  अंतराष्ट्रीय मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 225 रन बनाए। मंगलवार के दिन खेले गए मुकाबले में भारत की तरफ से दीपक हुड्डा ने 104 रन की आतिशी पारी खेली वहीँ संजू सैमसन ने 77 रन बनाए। दीपक और संजू ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 176 रन की पारी खेली। यह दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ा पार्टनरशिप रिकॉर्ड है। जिसमें दीपक हुड्डा ने 104 रन की आतिशी पारी खेली वहीँ संजू 42 गेंद पर 77 रन्न बनाकर आउट हुए।

दोनों की जोड़ी ने टी 20 अंतराष्ट्रीय मैच में इतिहास रच दिया है। इससे पहले दूसरे विकेट के लिए यह रिकॉर्ड जोस बटलर और डेविड मलान के नाम था। जिन्होंने साल 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेले गए टी 20 अंतराष्ट्रीय मुकाबले में 167 रन की नाबाद पारी खेली थी।

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि, भारतीय टीम का पहला विकेट मात्र 13 रन पर ही गिर गया था। जिसके बाद संजू सैमसन और दीपक हुड्डा ने तूफानी पारी खेलते हुए आयरलैंड को गेंदबाजों को धूल चटाई। इसी मैच में संजू सैमसन ने 20 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक जड़ा। सैमसन का टी 20 अंतराष्ट्रीय मैच में 77 रन का सबसे बड़ा स्कोर भी बना।

Comments

Translate »