सपना चौधरी बनना चाहती थी पुलिस इंस्पेक्टर बन गई मशहूर डांसर

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी का नाम पुरे देशभर में मशहूर है। सपना के लाखों फैंस हैं। लेकिन क्या आपको सपना चौधरी के असली नाम का पता है। दरअसल सपना चौधरी को बचपन में सुष्मिता कहकर पुकारा जाता था।

यह नाम सपना की चाची ने रखा था जो सुष्मिता सेन की बड़ी फैन थी। लेकिन यह नाम सपना की मां को पसंद नहीं आया और स्कूल में दाखिले के समय नाम बदलवा दिया।

‘सपना चौधरी’ के उपनाम चौधरी के पीछे भी एक कहानी है। बहुत कम लोग जानते हैं की सपना का ‘सरनेम’ अत्रि है। शुरू में वह सपना अत्रि के नाम से ही जानी जाती थी। लेकिन जब वह स्टेज शो में मशहूर होने लगी तो उनके फैंस ने उनका नाम सपना चौधरी रख दिया। इसके बाद वह ‘सपना चौधरी’ के नाम से ही मशहूर होती चली गई।

‘सपना चौधरी’ का जन्म 25 सितंबर 1990 को मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था। उनके जन्म स्थान को लेकर भी लोगों के दिमाग में संदेह है। लोग मानते हैं की सपना हरियाणा के रोहतक की है लेकिन वास्तव में उनका जन्म दिल्ली के ‘माहिलपुर’ में हुआ था। उनका परिवार उत्तरप्रदेश से है ,जो बाद में नजफगढ़ शिफ्ट हो गया था।

जहां तक रोहतक से उनका नाम जुड़ा होने की बात है तो बता दें ,उनकी पढ़ाई ‘रोहतक’ में ही हुई है। रोहतक में उनके पिता नौकरी किया करते थे। सपना भले ही आज एक मशहूर डांसर बन गई है लेकिन बचपन में वह इंस्पेक्टर बनना चाहती थी। लेकिन घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण उन्हें पढ़ाई छोड़नी पड़ी। साल 2008 में बीमारी के कारण उनके पिता का निधन हो गया था। जिससे उनका परिवार सदमें में चला गया था। इसके बाद सपना चौधरी ने अपने परिवार की जिम्मेदारी खुद संभाली।

सपना ने अपने करियर की शुरूआत ‘ऑर्केस्ट्रा टीम’ के साथ की थी। वो हरियाणा में रागिनी कार्यक्रमों में हिस्सा लेती थी। सपना चौधरी की लाइफ बिग बॉस 11 सीजन में आने के बाद बदली। इसके बाद ही उनकी प्रसिद्धि बढ़ी और ‘बॉलीवुड’ में डेब्यू करने का मौका मिला।

Comments

Translate »