Site icon www.4Pillar.news

2019 का लोकसभा चुनाव हमारे जवानों की लाशों पर लड़ा गया था: सत्यपाल मलिक

2019 का लोकसभा चुनाव हमारे जवानों की लाशों पर लड़ा गया था: सत्यपाल मलिक

जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है। सत्यपाल मलिक ने कहा कि जिस समय पुलवामा हमला हुआ था उस समय पीएम नरेंद्र मोदी जिम कार्बेट नेशनल पार्क में शूटिंग कर रहे थे। मैंने पीएम मोदी को हमले की सुचना दी तो उन्होंने मुझे चुप रहने के लिए कहा।

मेघालय और जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव हमारे जवानों की लाशों पर लड़े गए थे। उस समय के गृहमंत्री राजनाथ सिंह को इस्तीफा देना चाहिए था और मामले की जांच की जानी चाहिए थी। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने पुलवामा हमले के बारे में पीएम मोदी को बताया था। पीएम मोदी ने उन्हें चुप रहने के लिए कहा था।

पुलवामा हमला

हमारे जवानों के शवों पर चुनाव लड़ा गया लेकिन इस मामले में कोई जांच नहीं हुई। क्या कोई जांच हुई ? उस समय के गृह मंत्री राजनाथ सिंह को इस्तीफा देना चाहिए था। कई अधिकारीयों  को जेल भेजना चाहिए था। : ये बात सत्यपाल मलिक ने राजस्थान के अलवर जिला के बानसूर में एक कार्यक्रम के दौरान कही।

रविवार को अलवर में एक कार्यक्रम के दौरान सत्यपाल मलिक ने कहा ,” पुलवामा हमला 14 फरवरी 2019 को हुआ था। उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिम कार्बेट नेशनल पार्क में शूटिंग कर रहे थे। जब वो वहां से बाहर आए तब मैंने उनसे फोन पर बात की। मैंने उनको बताया कि हमारी गलती की वजह से हमारे सैनिक मारे गए हैं। इस पर उन्होंने मुझे चुप रहने के लिए कहा। ”

हाल ही में सत्यपाल मलिक से सीबीआई ने उनके इस दावे पर पूछताछ की थी कि उन्हें 23 अगस्त 2018 से लेकर 30 अक्टूबर 2019 के बीच जम्मू कश्मीर का राज्यपाल रहते हुए एक बीमा योजना संबंधी फाइलों को क्लियर करने के लिए 300 करोड़ रुपए की रिश्वत की पेशकश की गई थी।

उन्होंने अडानी मुद्दे को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला। श्री मलिक ने कहा कि अडानी ने केवल तीन वर्षों में बहुत संपत्ति बनाई है। उन्होंने वहां उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या वो अपनी संपत्ति बढ़ाने में सक्षम थे।

20 हजार करोड़ कहां से आए ?

पूर्व राज्यपाल ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद को बताया कि अडानी को 20000 करोड़ रुपए मिले थे और उन्होंने सरकार से भी पूछा था कि ये पैसा कहां से आया था। मलिक ने कहा ,” प्रधानमंत्री जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने दो दिनों तक बात की लेकिन एक भी बात का जवाब नहीं दे सके। क्योंकि उनके पास कोई जवाब था ही नहीं और मैं कह रहा हूं कि यह सब उनका पैसा है। वे अपने मुख्यमंत्रियों से लूटते हैं और अडानी को दे देते हैं। ”

सरकार बदलने की अपील

सत्यपाल मलिक ने लोगों से सरकार बदलने की अपील की है। उन्होंने कहा अगर आप उन्हें (मोदी को ) फिर वोट देते हैं तो आपको दोबारा वोट देने का मौका नहीं मिलेगा। इसके बाद वह आपको वोट नहीं देने देंगे। वह कहेंगे कि हर बार मैं ही जीतता हूं तो फिर चुनाव पर पैसा क्यों खर्च करना है।

Exit mobile version