जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंक की बड़ी साजिश को किया नाकाम, अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन आईडी बरामद

जम्मू कश्मीर के कानाचक इलाके में सुरक्षाबलों के बहुत बड़ी कामयाबी लगी है। सुरक्षा बलों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। जिसके साथ भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद किया गया। जिसके साथ भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद किया गया।

जम्मू कश्मीर एयरबेस स्टेशन पर ड्रोन हमले के बाद अब सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं। सुरक्षाबलों ने शुक्रवार तड़के एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए ड्रोन से एक भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। केंद्र शासित प्रदेश में ड्रोन हमले को लेकर निगरानी बढ़ा दी गई है। इसी बीच इंटरनेशनल बॉर्डर के नजदीक कानाचक इलाके में सुरक्षाबलों ने ड्रोन और आईईडी बरामद किया है। एएनआई के अनुसार सुरक्षाबलों ने संदिग्ध ड्रोन को मार गिराया है ।

आपको बता दें 5 अगस्त 2019 के दिन जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के 2 साल पूरे हो रहे हैं। 5 अगस्त को और स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर ड्रोन के जरिए पाकिस्तान किसी आतंकी साजिश को अंजाम देने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान में इस से जुड़ी साजिशें रची जा रही हैं। पाकिस्तानी सेना आई एस आई और आतंकवादी संगठन मिलकर भारत के खिलाफ आतंक के नए हथियार ड्रोन को धार देने में जुटे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 5 और 15 अगस्त को पाकिस्तानी आतंकी ड्रोन हमले की फिराक में हैं। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त को आतंकी और डॉन के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों को स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है।

जम्मू कश्मीर रेलवे स्टेशन पर ड्रोन हमले के बाद अब तक कम से कम 8 बार इस एरिया में संदिग्ध ड्रोन  दिखाई दिए हैं। लेकिन यह पहला मामला है कि सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है।

Comments

Translate »