शाहरुख खान और गौरी खान ने एक नहीं बल्कि तीन शादियां की थी

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान की प्रेम कहानी भी बहुत रौचक है । जब शाहरुख खान 19 साल के थे उन्हे 13 साल की गौरी से प्यार हो गया था ।

किंग खान का नाम आज किसी पहचान का मोहताज नहीं है । शाहरुख खान कमाई के मामले में भी बहुत सारे अभिनेताओं से आगे हैं । हालांकी शाहरुख खान की फिल्में आजकल कुल खास नहीं चल पा रही हैं । शाहरुख खान पर्दे पर जितना रोमांटिक नजर आते हैं ,उतना ही वो असल ज़िंदगी में भी हैं ।

फिल्मों में आने से पहले जब बॉलीवुड के बाजीगर ने गौरी खान को देखा था ,वो महज 13 साल की थी । उस समय शाहरुख खान की उम्र 19 साल थी । शाहरुख खान गौरी को चाहने लगे थे और धीरे-धीरे ये चाहत प्यार में बदल गई थी । शाहरुख ने अपने करियर के साथ गौरी को भी पा लिया । शुरू में शाहरुख और गौरी खान के घर वाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे । क्योंकि दोनों का धर्म अलग-अलग था । लेकिन इन दोनों ने अपने प्यार के बीच धर्म की दीवार को कभी आने नहीं दिया ।

पहली कोर्ट मैरिज की

शाहरुख खान और गौरी खान ने 26 अगस्त 1991 को पहली शादी कोर्ट में की । ये बात बहुत काम लोगों को पता है कि शाहरुख खान ने गौरी खान से तीन बार शादी कि थी । उन्होने पहली शादी कोर्ट में कि थी ताकि घर वाले इसका विरोध न कर सकें ।

दूसरी बार निकाह किया

वैधानिक शादी करने के बाद अब बारी थी निकाह की । शाहरुख खान से निकाह करने के लिए गौरी खान ने अपना नाम बदल कर आशा रख लिया । इसके बाद दोनों का निकाह हुआ ।

तीसरी बार हिंदू रीति रिवाज से शादी की

25 अक्तूबर 1991 को शाहरुख खान और गौरी खान की हिंदू रीति-रिवाजों के साथ शादी हुई । इसी तारीख को दोनों हर साल अपनी शादी की सालगिरह मनाते हैं । आज शाहरुख और गौरी की शादी को करीब 29 साल हो गए हैं । शाहरुख खान के जीवन में चाहे जैसे भी समय आया , गौरी हमेशा उसके साथ रही । दोनों आज अपने बच्चों के साथ अपनी दुनिया में खुश हैं ।

Comments

Translate »