शाहरुख खान और गौरी खान ने एक नहीं बल्कि तीन शादियां की थी

0
Shah Rukh Khan and Gauri had not one but three marriages?
शाहरुख खान और गौरी खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान की प्रेम कहानी भी बहुत रौचक है । जब शाहरुख खान 19 साल के थे उन्हे 13 साल की गौरी से प्यार हो गया था ।

किंग खान का नाम आज किसी पहचान का मोहताज नहीं है । शाहरुख खान कमाई के मामले में भी बहुत सारे अभिनेताओं से आगे हैं । हालांकी शाहरुख खान की फिल्में आजकल कुल खास नहीं चल पा रही हैं । शाहरुख खान पर्दे पर जितना रोमांटिक नजर आते हैं ,उतना ही वो असल ज़िंदगी में भी हैं ।

फिल्मों में आने से पहले जब बॉलीवुड के बाजीगर ने गौरी खान को देखा था ,वो महज 13 साल की थी । उस समय शाहरुख खान की उम्र 19 साल थी । शाहरुख खान गौरी को चाहने लगे थे और धीरे-धीरे ये चाहत प्यार में बदल गई थी । शाहरुख ने अपने करियर के साथ गौरी को भी पा लिया । शुरू में शाहरुख और गौरी खान के घर वाले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे । क्योंकि दोनों का धर्म अलग-अलग था । लेकिन इन दोनों ने अपने प्यार के बीच धर्म की दीवार को कभी आने नहीं दिया ।

पहली कोर्ट मैरिज की

शाहरुख खान और गौरी खान ने 26 अगस्त 1991 को पहली शादी कोर्ट में की । ये बात बहुत काम लोगों को पता है कि शाहरुख खान ने गौरी खान से तीन बार शादी कि थी । उन्होने पहली शादी कोर्ट में कि थी ताकि घर वाले इसका विरोध न कर सकें ।

दूसरी बार निकाह किया

वैधानिक शादी करने के बाद अब बारी थी निकाह की । शाहरुख खान से निकाह करने के लिए गौरी खान ने अपना नाम बदल कर आशा रख लिया । इसके बाद दोनों का निकाह हुआ ।

तीसरी बार हिंदू रीति रिवाज से शादी की

25 अक्तूबर 1991 को शाहरुख खान और गौरी खान की हिंदू रीति-रिवाजों के साथ शादी हुई । इसी तारीख को दोनों हर साल अपनी शादी की सालगिरह मनाते हैं । आज शाहरुख और गौरी की शादी को करीब 29 साल हो गए हैं । शाहरुख खान के जीवन में चाहे जैसे भी समय आया , गौरी हमेशा उसके साथ रही । दोनों आज अपने बच्चों के साथ अपनी दुनिया में खुश हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here