ICC T20 महिला वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय वायुसेना ने शिखा पांडे को किया सम्मानित

0
Shikha Pandey honored by the Indian Air Force for her outstanding performance in the ICC T20 Women's World Cup
शिखा पांडे

ICC T 20 महिला वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य और इंडियन एयरफोर्स की स्क्वाड्रन लीडर शिखा पांडे को भारतीय वायुसेना ने सम्मानित किया है।

इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में आयोजित आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य स्क्वाड्रन लीडर शिखा पांडे  को एयर ऑफिसर-इन-चार्ज प्रशासन, एयर मार्शल एमएसजी मेनन द्वारा सम्मानित किया गया। इसकी जानकारी इंडियन एयरफोर्स के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर दी गई है।

आपको बता दें, भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित आईसीसी टी 20 विश्व कप के सभी ग्रुप मैच जीते थे। जिसके बाद टीम को सेमीफाइनल में जगह मिल गई थी।

सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला इंग्लैंड की टीम के साथ होना था और फाइनल के लिए एक कदम और आगे बढ़ाना था। इंग्लैंड के साथ होने वाले इस मैच को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद भारतीय महिला टीम को सेमीफाइनल के लिए कोई रिजर्व डे नहीं होने के और ग्रुप मैचों में शीर्ष पर होने के कारण फाइनल में जगह मिली थी। फाइनल में भारत का मुकाबला मेजबान ऑस्ट्रेलिया के साथ 8 मार्च को हुआ। INDWvsNZW: महिला क्रिकेटर ने सिक्योरिटी गार्ड के साथ किया धांसू डांस: वीडियो

फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 85 रनों से हरा दिया था। आईसीसी टी 20 महिला वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया लगातार पांचवीं बार विश्व चैंपियन बना। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की गेंदबाज़ी और बल्लेबाजी नहीं चल पाई। हालांकि ग्रुप मैचों में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन रहा।  शाबाश मिठू फिल्म में महीला क्रिकेटर मिताली राज का किरदार निभाएंगी तापसी पन्नू

शानदार रहा प्रदर्शन

ICC 20 महिला वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने 184 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया। जिसके जवाब में टीम इंडिया 19.1 ओवर में 99 रन पर आउट हुई थी। भारतीय टीम फाइनल में हार गई लेकिन इस टूर्नामेंट में उनका शानदार प्रदर्शन रहा। टीम ने ग्रुप के सभी मैच जीते और शानदार प्रदर्शन किया। टीम इंडिया को फाइनल में उपविजेता रह कर ही संतोष करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here