दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने IB कर्मी अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी सलमान को किया अरेस्ट

0
Special Cell of Delhi Police arrested Salman accused of killing IB employee Ankit Sharma
आरोपी सलमान

दिल्ली हिंसा में मारे गए आईबी कर्मी अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी सलमान को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की एक टीम ने इंटेलिजेंस ब्यूरो कर्मी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में एक आरोपी सलमान को गिरफ्तार कर लिया है। सलमान को 3-4 और नामों से भी जाना जाता है। उसके पकड़े जाने की कहानी काफी दिलचस्प है।

दंगे के दौरान चांद बाग इलाके के एक अपराधी मूसा का फोन स्पेशल सेल ने सर्विलांस पर लगाया हुआ था। उसी बातचीत में सलमान का नाम सामने आने पर उसका फोन जब सर्विलांस पर लगाया गया तो वह फोन पर किसी से बात करते हुए सुनाई दिया कि हमने एक को गोद दिया है।

इसके बाद पुलिस की स्पेशल सेल ने सलमान को गिरफ्तार कर लिया। अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी सलमान खान ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि दंगे के दौरान चांद बाग इलाके में एक खबर फैली थी कि एक 4 साल के मुस्लिम बच्चे को पुलिस ने गोली मार दी है। जिसके बाद इलाके के लोग गुस्से में थे और उग्र हो गए थे।

दिल्ली में हिंसा के दौरान पत्थरबाजी हो रही थी। पुलिसकर्मी भी दंगाइयों को खदेड़ रहे थे। तभी सलमान ने देखा कि 15-20 लोग एक शख्स को घसीट कर ला रहे हैं और उसे पीट रहे हैं।

सलमान भी उधर दौड़ा और तीन बार अंकित पर चाकू से वार किया। सलमान का कहना है कि बाकी और लोग भी उसे मार रहे थे। वह अंकित शर्मा ही था। बाद में चार पांच लोगों ने उसके शव को नाले में फेंक दिया।

दिल्ली पुलिस ने बताई ये वजह

पुलिस की स्पेशल सेल को शक है कि अंकित शर्मा हत्याकांड में इलाके के क्रिमिनल मूसा का भी हाथ है। फिलहाल मूसा फ़रार चल रहा है। चार साल के बच्चे की हत्या की खबर साज़िश के तहत फैलाई गई थी। सलमान उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का रहने वाला है। वह साल 2005 से दिल्ली के सुंदर नगरी इलाके में रह रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here