Site icon www.4Pillar.news

SSC GD Constable Recruitment 2023: 75768 पदों के लिए आवेदन शुरू

SSC GD Constable Recruitment 2023: 75768 पदों के लिए आवेदन शुरू

कर्मचारी चयन आयोग ने SSC GD Constable पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया आज 24 नवंबर 2023 से शुरू हो चुकी है। इन पदों पर आवेदन करने कीअंतिम तारीख 28 दिसंबर 2023 है। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थी एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने कांस्टेबल जीडी पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान के तहत 75 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां की जाएंगी। एसएससी जीडी कांस्टेबल पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवक और युवतियां आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 75768 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जिनमें से 67364 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं और 8179 पद महिला वर्ग के लिए हैं।

कहां-कहां होंगी नियुक्तियां

आयु सीमा

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, एसएससी के तहत विभिन्न बलों में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से लेकर 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे। फीस का भुगतान नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के माध्यम से किय जा सकता है।

चयन प्रक्रिया

एसएससी जीडी कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। यह कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा। इसमें एक पेपर होगा। जिसके सभी सवाल ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे। कुल 80 प्रश्न पूछे जाएंगे। जोकि एक-एक अंक के होंगे।

Exit mobile version