Site icon www.4Pillar.news

ITBP में कांस्टेबल और असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

ITBP में कांस्टेबल और असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

ITBP Recruitment 2023 : भारत तिब्बत सीमा पुलिस में कांस्टेबल जीडी और असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर भर्ती शुरू हो गई है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट recruitmentitbpolice.nic.in पर जाना होगा।

सैन्य बलों में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। आईटीबीपी ने कांस्टेबल जीडी और असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 दिसंबर 2023 है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट recruitmentitbpolice.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 248 पदों को भरा जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

पदों का विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत असिस्टेंट कमांडेंट के पदों पर सामान्य वर्ग के लिए 2, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 2 और अनुसूचित जाति के लिए 2 पदों खाली रखा गया है।

आवेदन फीस

असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा और EWS वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। इस पद पर आवेदन करने वाले अनुसूचित जाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस में पूर्ण छूट दी गई है। वहीं, कांस्टेबल जीडी के पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन फीस देनी होगी। इस पद पर आवेदन करने वाले एससी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन फीस में पूर्ण छूट दी गई है।

Exit mobile version