सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जांच की अनुमति दी

0
Supreme Court allows CBI investigation into the Sushant Singh Rajput death case
सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में सुप्रीम कोर्ट ने दी सीबीआई को जांच की अनुमति

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जांच करने की अनुमति दे दी है। हालांकि महाराष्ट्र सरकार सीबीआई जांच का विरोध कर रही थी।

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में सीबीआई की मंजूरी

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में जनता और अभिनेता के चाहने वालों की जीत हुई है। सुप्रीम कोर्ट ने आज बुधवार के दिन महाराष्ट्र सरकार को तगड़ा झटका देते हुए सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई को सौंप दी है। महाराष्ट्र सरकार शुरू से ही इस केस में मुंबई पुलिस की तरफदारी कर रही थी। महाराष्ट्र सरकार ने जांच का विरोध करते हुए कहा था कि ये केस मुंबई पुलिस के पास ही रहने दिया जाए ,मुंबई पुलिस सही तरीके से जांच कर रही है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत डेथ मामले में बिहार के पटना थाने में दर्ज केस को मुंबई ट्रांसफर करने के लिए एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर आज बुधवार के दिन अदालत ने फैसला सुनाते हुए मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है। सुप्रीम कोर्ट ने पटना में दर्ज एफआईआर को सही ठहराया है।

अदालत का फैसला

महाराष्ट्र और बिहार राज्य सरकारों के बीच उलझे हुए सुशांत सिंह राजपूत केस पर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस हृषिकेश की पीठ ने फैसला सुनाया है। जस्टिस राय ने 11 अगस्त को मामले पर सुनवाई पूरी कर ली थी और आज बुधवार के दिन फैसला सुनाया।

बिहार सरकार की एफआईआर और सीबीआई जांच की मांग सही

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में बिहार सरकार की एफआईआर और सीबीआई जांच की मांग को सही ठहराते हुए मुंबई पुलिस को निर्देश दिया कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अब तक जुटाए गए सभी सबूत और दस्तावेज सीबीआई को सौंप दे। कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को आदेश का पालन करने और मामले में मदद करने का निर्देश दिया है।

कोर्ट ने कड़े शब्दों में कहा कि सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में जांच अधिकार सीबीआई को है। इसमें किसी को भ्रम नहीं होना चाहिए। कोई भी राज्य पुलिस इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here