कांग्रेस प्रवक्ता रंजीता मेहता ने आशियाना फ्लैट्स में बांटे सेनिटरी पैड

हरियाणा कांग्रेस प्रवक्ता रंजीता मेहता ने विश्व माहवारी दिवस 28 मई से यह अभियान चलाया हुआ है। रंजीता हर रोज सैंकड़ों जरूरतमंद महिलाओं को सेनिटरी पैड वितरित करती हैं।

प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता रंजीता मेहता की मुहिम लगातार जारी है। अब महिला कांग्रेस की ओर से गरिमा प्रोजेक्ट के तहत हरियाणा प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता रंजीता मेहता ने पंचकूला के आशियाना कंप्लेक्स सेक्टर 28 और हाउसिंग बोर्ड सेक्टर 28 में सेनिटरी पैड वितरित किए।

इस अभियान में रंजीता मेहता के साथ राहुल, बबलू, डॉ कादिर, मीनाक्षी, शर्मिला, अंजू, अंकुश निषाद, मीना, सीमा, रानी सहित अन्य आशा वर्कर मौजूद रही। भारी संख्या में आई महिलाओं को नेपकिन किट देने के साथ साथ उन्हें अपनी स्वच्छता रखने के लिए भी प्रण दिलवाया गया।

रंजीता मेहता ने कहा कि आल इंडिया महिला कांग्रेस की ओर से जून माह में प्रदेश भर में हर छोटी बड़ी जगह पर 25 लाख नैपकिन किट बांटने का लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ ही महिलाओं को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना खासकर उन बस्तियों और जरुरतमंद महिलाओं के बीच जाकर जो अपने बारे में सोच ही नहीं पाती,यह काम किया जाएगा।

कांग्रेस प्रदेश की महिलाओं को ये संदेश दे रही है कि कोरोना वायरस जैसी मुश्किल घड़ी में भी वो अपने हाईजीन का ख्याल रखें। इसके अलावा समाज में फैली मासिक धर्म संबंधी गलत अवधारणाओं को दूर करने, महिलाओं और किशोरियों को माहवारी प्रबंधन संबधी सही जानकारी देने का भी संदेश दे रही हैं।

Comments

Translate »