Site icon www.4Pillar.news

सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में CBI जांच की मांग वाली याचिका को ख़ारिज किया

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच की मांग करने वाली जनहित याचिका को ख़ारिज कर दिया है।

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच की मांग करने वाली जनहित याचिका को ख़ारिज कर दिया है।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई से जांच करने की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया है। अदालत ने कहा है कि इस याचिका पर सुनवाई नहीं होगी। जनहित याचिका को ख़ारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे ने कहा कि मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है। उसे जांच करने दिया जाए।

यह याचिका अलका प्रिया नाम की एक याचिकाकर्ता ने सर्वोच्च न्यायालय में दाखिल की थी। उनकी मांग थी कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले जांच कर रही मुंबई पुलिस से केस को सीबीआई को हस्तांतरित किया जाए। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने यह कहते हुए मना कर दिया कि इस मामले में कोई लॉजिक नहीं है।

PIL ख़ारिज करते हुए SC ने कहा कि याचिकाकर्ता को बॉम्बे हाई कोर्ट जाना चाहिए। अदालत ने यह भी कहा ‘इसका इस बात से कुछ लेना देना नहीं है कि कोई अच्छा था या बुरा था। यह क्षेत्राधिकार के बारे में भी है। अगर आपके पास दिखाने के लिए कुछ है तो बॉम्बे हाई कोर्ट जाएं। ‘

आपको बता दें ,14 जून 2020 को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मुंबई के बांद्रा स्थित अपने आवास पर मृत पाए गए थे। पुलिस का कहना है कि अभिनेता ने आत्महत्या की है। जबकि पुलिस की जांच में कुछ ऐसे तथ्य भी सामने आए हैं ,जिनके आधार पर आत्महत्या की संभावना से इंकार किया जा सकता है।

सुशांत सिंह राजपूत डेथ मामले की सीबीआई जांच की मांग उसी दिन की जा रही जब से अभिनेता की मौत की खबर मीडिया में आई थी। बॉलीवुड इंडस्ट्री ने किया सुशांत सिंह राजपूत का मर्डर: सोफिया हयात Video

अभिनेता की मौत की सीबीआई जांच की मांग भारतीय जनता पार्टी के सीनियर लीडर सुब्रमण्यम स्वामी पीएम मोदी से कर चुके हैं। अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने भी एक पत्र लिखकर गृहमंत्री अमित शाह से ऐसी ही मांग की है।   सुशांत सिंह राजपूत की हत्या हुई है, वह आत्महत्या नहीं कर सकता

Exit mobile version