SurgicalStrike: हमले में कितने लोग मारे गए,ये बताना हमारा काम नही:एयरचीफ धनोआ

पाकिस्तान में हुए एयर स्ट्राइक की सही जानकारी

बालकोट हमले का पूरा विवरण

सर्जिकल स्ट्राइक पर वायुसेना प्रमुख ने पहली बार खुलकर बोलते हुए कहा,”हमले में कितने लोग मारे गए थे ये बताना हमारा काम नहीं है।ये सरकार का काम है और इसकी सही जानकारी सरकार ही देगी।”

वायुसेना प्रमुख ने कहा,हम सिर्फ ये देखते है जो टारगेट दिया गया है वो हिट हुआ या नहीं।

जब वायुसेना प्रमुख से पाकिस्तान के किसी नुकसान के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,”विदेश मंत्रालय ने बता दिया कि निशाना क्या था।हम अगर टारगेट को हिट करने की योजना बनाते है तो उसे पूरा भी करते हैं।नहीं तो पाकिस्तान जवाबी हमला क्यों करता। बम अगर खाली जंगलों में गिराए होते तो पाकिस्तान ने जवाब नहीं दिया होता।”

जब वायुसेना प्रमुख से विंग कमांडर अभिनंदन के बारे में सवाल पूछा गया कि क्या वो दोबारा कॉकपिट संभालेंगे तो उनहोंने जवाब दिया,मेडिकल फ़िटनेस सर्टिफिकेट के बाद ही वह विमान उड़ा पाएंगे।

बीएस धनोआ ने कहा,हमले में कितना नुकसान हुआ इस बात का आंकलन वायुसेना नहीं करती।इस बात का जवाब सरकार देगी।हमले में कितना नुकसान हुआ है वायुसेना इसकी गिनती नहीं करती,हम सिर्फ ये देखते हैं की टारगेट पर निशाना लगा या नहीं।

आपको बता दें,26 फरवरी को हुए एयरस्ट्राइक के बाद कुछ राजनैतिक दल इस पर सवाल उठा रहे हैं।वैसे अलग-अलग आंकड़े बताए गए हैं।बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 250 का आंकड़ा बताया।वहीं कुछ भारतीय टीवी चैनलों ने 300-350 तक का आंकड़ा बताया है।

एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ कहते है,मिग-21 एक सक्षम विमान है,इसको अपग्रेड किया हुआ है,इसका राडार सिस्टम बढ़िया है,हवा से हवा में मिसाइल मारक और बढ़िया हथियारों से लैस है।

 

 

Comments

Translate »