सुशांत सिंह राजपूत केस की CBI करेगी जांच, केंद्र सरकार ने बिहार सरकार की सिफारिश को मंजूर किया

0
सुशांत सिंह राजपूत केस की CBI करेगी जांच, केंद्र सरकार ने बिहार सरकार की सिफारिश को मंजूर किया

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में केंद्र सरकार ने नितीश कुमार सरकार की सिफारिश को मंजूरी दे दी है। अब सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच करेगी।

बिहार सरकार ने सोमवार के दिन बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र सरकार को भेजी थी। आज बुधवार के दिन सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई जांच की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत को बताया  कि केंद्र ने बिहार सरकार की सिफारिश को मंजूरी दे दी है। अब यह केस सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा ,” इस याचिका में अब कुछ बाकि नहीं है। क्योंकि अभिनेता की मौत की जांच पहले ही सीबीआई को ट्रांसफर हो चुकी है। एक पक्ष चाहता है कि मुंबई पुलिस जांच करें और दूसरा पक्ष चाहता है कि बिहार पुलिस जांच करे। ऐसे में केंद्र सरकार खुद की जांच करेगी ताकि कोई सबूत नष्ट न हो। ”

एसजी मेहता ने कहा ,” अब सीबीआई को सुशांत सिंह मामले की जांच सौंप दी गई है। लिहाजा अब महाराष्ट्र पुलिस कुछ न करे क्योंकि वो सबूतों को नष्ट करने के दायरे में आ जाएगा। ”

आपको बता दें,सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ऋषिकेश राय की बेंच ने बुधवार के दिन सुशांत सिंह राजपूत केस की सुनवाई शुरू की। कोर्ट में सीबीआई जांच के लिए याचिका दाखिल की गई थी। केस की सुनवाई के दौरान सुशांत सिंह के पिता कृष्ण कुमार सिंह के वकील विकास सिंह ने कहा कि सुशांत के पिता चाहते हैं कि पूरा मामला सीबीआई को दिया जाना चाहिए। वकील ने कहा कि बिहार पुलिस मुंबई में जांच के लिए गई थी ,जहां एक अधिकारी को जबरदस्ती क्वारंटाइन कर दिया गया। ऐसे में मुंबई पुलिस से इंसाफ मिलने की उम्मीद कम है।

वकील विकास सिंह ने कहा ,” सुशांत सिंह राजपूत की मौत के कारणों की जांच होनी चाहिए। बिहार पुलिस के आईपीएस अधिकारी को केवल सबूतों को नष्ट करने के लिए क्वारंटाइन किया गया है। सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में पीएम मोदी सुब्रमण्यम स्वामी और महाराष्ट्र के गृहमंत्री का रिस्पॉन्स

केके सिंह के वकील ने अदालत में कहा कि जिस व्यक्ति ने सुशांत सिंह राजपूत के शरीर को फांसी से उतारा था ,उसे मुंबई पुलिस ने हैदराबाद जाने की अनुमति दे दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here