टीम इंडिया ने टी 20 मैच में इंग्लैंड को 36 रन से हराकर सीरीज पर 3-2 से किया कब्जा

0
टीम इंडिया ने टी 20 मैच में इंग्लैंड को 36 रन से हराकर सीरीज पर 3-2 से किया कब्जा
फोटोः विराट कोहली रोहित शर्मा

भारत ने इंग्लैंड को टी 20 सीरीज के अंतिम मैच में 36 रन से हरा दिया है । भारत ने सीरीज पर 3-2 कब्जा कर लिया । विराट कोहली मैन ऑफ़ द सीरीज बने ।

विराट कोहली को मैन ऑफ़ द सीरीज

भारत बनाम इंग्लैंड टी 20 सीरीज के अंतिम मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 225 रनों का लक्ष्य दिया था । जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 188 रन ही बना पाई । मैच में 4 ओवर में 15 रन देकर 2  विकट लेने वाले भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला । वहीँ पूरी सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 231 बनाने वाले विराट कोहली को मैन ऑफ़ द सीरीज के अवॉर्ड दिया गया ।

कोहली ने पूरी टी 20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 231 रन बनाए हैं । जिसमें उन्होंने ने तीन अर्धशतक जमाए हैं । हालांकि इसी सीरीज में विराट ने सबसे कम रन बनाने का भी रिकॉर्ड बनाया है । बतौर कप्तान विराट सभी टी 20 सीरीज में 14 बार शून्य पर आउट हुए हैं । इस तरह का रिकॉर्ड बनाने वाले विराट पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं।

कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए 94 रनों की भागेदारी की । कोहली ने मैच जीतने के बाद कहा कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी करना बहुत शानदार रहा । उन्होंने कहा आज रोहित बेहद ही कमाल कर रहे थे । इसके अलावा विराट कोहली ने यह भी कहा की वह आईपीएल 2021 सलामी बल्लेबाजी करेंगे । यानि कोहली आईपीएल 2021 में आरसीबी के तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे ।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया अंतिम मैच

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया । भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 225 रन बनाए । टी 20 सीरीज के आखिरी मैच में विराट ने नाबाद 80 रन बनाए । वहीँ उपकप्तान रोहित शर्मा ने 64 रनों की पारी खेली । इस तरह भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 224 रनो का विशाल लक्ष्य रखा ।

इंग्लैंड की टीम का स्कोर 188 रन

वहीँ इंग्लैंड की टीम के डेविड मलान ने 68 रन और जोश बटलर ने 52 रन बनाए । लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के 8 विकट लेकर अंग्रेजों को 188 रन तक ही पहुंचने दिया । भारतीय टीम के शार्दुल ठाकुर ने 3 , भुवनेश्वर कुमार ने दो और हार्दिक पंड्या और टी नटराजन ने इंग्लैंड का 1-1 विकट लिया और अंग्रेजों को 188 रन ही बनाने दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here