भगवा रंग की जर्सी पहनने पर ट्रोल हुई टीम इंडिया

कल 30 जून को टीम इंडिया मेज़बान इंग्लैंड के खिलाफ भगवा जर्सी में उतरेगी। इसकी आधिकारिक घोषणा बीसीसीआई ने अपने ट्विटर एकाउंट के जरिए की है।

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया मेज़बान इंग्लैंड के खिलाफ भगवा जर्सी में उतरेगी। जिस जर्सी में टीम इंडिया खेलेगी उसकी आधिकारिक तस्वीर आ चुकी है। जर्सी को लेकर देश में सियासत शुरू हो गए है। जर्सी के रंग को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेताओं ने इसके पीछे केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का हाथ बताया है। साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार क्रिकेट को भी भगवा राजनीति में शामिल करने की कोशिश कर रही है। बढ़ता हुआ बवाल देखकर आईसीसी ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा था ,” बीसीसीआई को रंग के कई विकल्प दिए गए थे और उन्होंने वही चुना जो उन्हें जर्सी के रंग के साथ बेहतर लगा। यह इसलिए करना पड़ा क्योंकि इंग्लैंड की टीम भी भारत की तरह नीले रंग की जर्सी पहनती है। यह डिजाइन भारत की पुरानी टी-20 जर्सी से लिया गया है, जिसमें नारंगी रंग था। “

जर्सी को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर यूजर्स टीम इंडिया को ट्रोल कर रहे हैं। मशहूर ‘यूट्यूबर’ ध्रुव राठी ने अपने ट्विटर एकाउंट पर जर्सी को लेकर मजाकिया अंदाज में तंज करते हुए लिखा ” यह पेट्रोल पंप पर काम करने वाले कर्मचारियों की जर्सी की तरह लग रही है।”

दूसरे यूजर ने लिखा ,”भारतीय क्रिकेट टीम आपका टैंक पेट्रोल से भरने के लिए तैयार है।”
सुभाष यादव लिखते है ,”आखिकार पेट्रोल पंप पर नौकरी मिल ही गई है।”


टीम इंडिया की नई जर्सी पेट्रोल पंप के अटेंडेंट की वर्दी की तरह है।


सभी इंडियन ऑयल पेट्रोल पंपों ने अपने कर्मचारियों को नई वर्दी दी है।

इस तरह कई यूजर्स ने टीम इंडिया को ट्रोल किया तो कुछ टीम इंडिया की जर्सी की तारीफ भी करते हुए नजर आए।

Comments

Translate »