देश में कोरोना की तीसरी लहर तय है, इसे नकारा नहीं जा सकता -सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार ने दी चेतावनी 

देश में कोरोना के हालत जिस तरह बने हुए हैं। ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर का आना तय है। सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार ने एक प्रैस वार्ता के दौरान लोगो को चेतावनी दी है।

कोरोना की दूसरी लहर ने देश में कहर बरपा रखा है। हर रोज करीब चार लाख कोरोना मामले आने से देश में भयानक  स्थिति बनी हुई है। ऐसे में सरकार के प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर के. विजय राघवन ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के जैसे हालात बने हुए हैं, ऐसे में कोरोना की तीसरी लहर का आना निश्चित है।

प्रिंसिपल साईंटिफिक एडवाइजर की चेतावनी : सरकार के प्रिंसिपल साइंटिफिक एडवाइजर राघवन ने चेतावनी दी है कि जिस तरह देश में कोरोना वायरस का स्तर बढ़ गया है। ऐसे में तीसरी लहर आना तय है। हम इसे नकार नहीं सकते।अगर लोगो ने अभी भी सावधानी नहीं बरती तो इसके परिणाम बहुत ज्यादा भयंकर हो सकते हैं।

उन्होंने कहा की वायरस की तीसरी लहर के लिए हमें पहले से तैयार रहने की जरूरत है। पहले वाली लहर में लोगो की इम्युनिटी मजबूत थी। इसलिए वायरस के मामले इतने अधिक नहीं थे। लेकिन अब लोगो की इम्युनिटी कमजोर पड़ने लगी है। कोरोना के नए स्ट्रेन से बचने लिए हमे वैक्सीन को अपडेट करने की जरूरत है।

कब आएगी तीसरी लहर : केंद्र के प्रमुख वैज्ञानकि सलाहकार राघवन ने बताया की कोरोना की तीसरी लहर कब आएगी और यह कितनी भयंकर होगी इसके बारे में अभी कुछ भी स्पषट नहीं बताया जा सकता है। लेकिन हमे इसके लिए पहले से तैयार रहना की जरूरत है।

Comments

Translate »