Site icon www.4Pillar.news

पीएम मोदी जिस दुकान में कभी बेचते थे चाय, उसको बनाया जाएगा पर्यटक स्थल

पीएम नरेंद्र मोदी गृह नगर वडनगर में जहां कभी चाय बेचा करते थे, उस दुकान को अब पर्यटक स्थल बनाने योजना है।

पीएम नरेंद्र मोदी गृह नगर वडनगर में जहां कभी चाय बेचा करते थे, उस दुकान को अब पर्यटक स्थल बनाने योजना है।

केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह नगर गए थे। वहां उन्होंने पर्यटन को बढ़ावा देने वाले उन स्थानों की पहचान की जिनको आने वाले समय में विकसित किया जा सकता है। प्रह्लाद पटेल रेलवे स्टेशन भी गए। यहां वह दुकान भी मौजूद है जिसके बारे में कहा जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बचपन में अपनी गरीबी के दिनों में चाय बेचीं थी। खुद प्रधानमंत्री मोदी भी इस बात का जिक्र कई बार कर चुके हैं।

पर्यटन मंत्री पटेल ने चाय की दुकान को देखा। टीन से बनी इस दुकान का निचला हिस्सा जंग लगने के कारण गल गया है। इसे बचाने के लिए मंत्री ने वहां मौजूद अधिकारीयों से कहा कि इसे शीशे से ढक दिया जाए। उन्होंने यह भी आदेश दिया कि इस दुकान का मौजूद स्वरूप बरकरार रखा जाए।

साल 2014 के लोक सभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर भारतीय जनता पार्टी के पीएम पद के उम्मीदवार रहे नरेंद्र मोदी की छाए बेचने वाली बात पर चुटकी ली थी। उन्होंने कहा था कि मोदी 21 वी सदी में कभी भी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन सकेंगे। अगर वे चाहे तो ‘एआईसीसी’ अधिवेशन में चाय बेच सकते हैं। इसको बीजेपी और मोदी ने बड़ा मुद्दा बना दिया था। बीजेपी ने इसके बाद ‘चाय पर चर्चा’ अभियान शुरू किया था।

Exit mobile version