दिल्ली के राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत, बचाव अभियान जारी

दिल्ली के राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बारिश का पानी भरने से तीन छात्रों की मौत हो गई है। दिल्ली पुलिस, एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं।

दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया कि शनिवार को करोल बाग़ में भारी बारिश के बाद राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत हो गई है। पीड़ितों में एक छात्र और दो छात्राएं हैं। ये सभी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने के लिए दिल्ली के करोल बाग़ स्थित राव कोचिंग इंस्टिट्यूट में पढ़ाई कर रहे थे।

प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, राव आईएएस कोचिंग इंस्टीट्यूट में पढ़ने वाले छात्र बेसमेंट में पानी भरने के बाद लापता हैं। बाद में एक छात्रा का शव बरामद हुआ है। दिल्ली पुलिस, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और अग्निशमन सेवा दल की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और बचाव एवं राहत कार्य में जुट गई हैं।

अग्निशमन विभाग को शाम 7 बजे एक कॉल मिली, जिस पर तत्काल कार्रवाई शुरू की गई। लापता छात्रों से उनके मोबाइल नंबर पर कॉल करके संपर्क करने की कोशिश असफल रही। क्योंकि उनके मोबाइल फोन बंद हैं। बचाव दल कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में लापता छात्रों को तलाशने की कोशिश कर रहे हैं।

इसी बीच, भारतीय जनता पार्टी की सांसद बांसुरी स्वराज, एमसीडी मेयर शैली ओबरॉय और विधायक दुर्गश पाठक घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

एनडीआरएफ की टीम के एक अधिकारी ने कहा ,” राव आईएएस स्टडी सेंटर, 11 बी, बड़ा बाजार मार्ग पर पानी से भरे बेसमेंट में बच्चों के फंसे होने की खबर मिलने के बाद दिल्ली के ओल्ड राजेंद्रनगर में बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है।

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह हादसा भारी बारिश के कारण हुआ है। आतिशी ने कहा कि बचाव कार्य जारी है और मामले की जाँच के आदेश दे दिए गए हैं। इस मामले में किसी भी दोषी को बख्सा नहीं जाएगा।

वहीँ, कल शाम को पुराना राजेंद्र नगर हादसे के बाद छात्रों ने एमसीडी और कोचिंग सेंटर के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। छात्रों की मांग है कि दोषियों को कड़ी सजा दी जाए।

दिल्ली पुलिस के डीसीपी एम हर्षवर्धन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा,” कल शाम सात बजे हमें दिल्ली के राजेंद्र नगर में यूपीएससी कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने और कई छात्रों के फंसे होने की सुचना मिली थी। यह जलभराव भारी बारिश के कारण हुआ। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं। बेसमेंट में पानी भरने के कारण का भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है। फायर सर्विस और NDRF की टीमें यहां मौजूद हैं। अभी तक खोज और बचाव अभियान में एक छात्रा का शव बरामद हुआ है।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *