शादी को लेकर टीएमसी सांसद नुसरत जहां की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने की कार्रवाई की मांग

तृणमूल कांग्रेस पार्टी की सांसद नुसरत जहां और उनके पति निखिल जैन के बीच हुई शादी का विवाद अब घर से संसद तक पहुंच गया है। बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने नुसरत जहां के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

शादी विवाद को लेकर टीएमसी सांसद नुसरत नुसरत जहां की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल भारतीय जनता पार्टी की सांसद संघमित्र मौर्य ने लोकसभा अध्यक्ष को चिट्ठी लिखकर नुसरत जहां के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

आपको बता दें कि नुसरत जहां ने लोकसभा में शपथ ग्रहण के दौरान खुद को शादीशुदा बताया था। जबकि हाल ही में उन्होंने अपने एक बयान में कहा था कि उनकी शादी तो भारतीय कानूनों के हिसाब से वैध नहीं है और वह सिर्फ लिव इन रिलेशनशिप में थी।

भारतीय जनता पार्टी की एमपी संघमित्रा मौर्य ने कहा कि शादी को लेकर नुसरत जहां ने अपने मतदाताओं को धोखे में रखा है। संघमित्रा मौर्य ने मांग की है कि इस मामले को संसद की एथिक्स कमेटी को भेजा जाना चाहिए। साथ ही जांच कर नुसरत जहां के खिलाफ एक्शन लिया जाना चाहिए।भारतीय जनता पार्टी की एमपी संघमित्रा मौर्य ने कहा कि शादी को लेकर नुसरत जहां ने अपने मतदाताओं को धोखे में रखा है। संघमित्रा मौर्य ने मांग की है कि इस मामले को संसद की एथिक्स कमेटी को भेजा जाना चाहिए। साथ ही जांच कर नुसरत जहां के खिलाफ एक्शन लिया जाना चाहिए।

मौर्य ने अपनी चिट्ठी में नुसरत जहां द्वारा संसद में पहले दिन 25 जून 2019 को दुल्हन की तरह तैयार होकर जाने का और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नुसरत जहां की शादी की रिसेप्शन में शामिल होने का भी जिक्र किया है ।

आपको बता दें बंगाली अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत जहां की शादी शुरू से ही विवादों में रही है। नुसरत जहां और निखिल जैन ने जिस समय शादी की थी तो बंगाल के मौलानाओं ने उनके खिलाफ फतवा जारी कर दिया था। हाल ही में नुसरत जहां और निखिल जैन के बीच विवाद की खबर सामने आई और वह कह रही है कि यह शादी मान्य नहीं है। क्योंकि यह विदेशी जमीन पर हुई थी और भारत के कानूनों के हिसाब से नहीं हुई थी।

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने कहा कि यह शादी विदेशी धरती पर हुई थी। ऐसे में इस शादी को कोई मान्यता नहीं है। ऐसे में तलाक की भी कोई आवश्यकता नहीं है। यह तो अलग धर्म के दो लोगों के बीच हुई शादी है। इसलिए इसे भारतीय वैधानिक मान्यता देने की जरूरत थी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। नुसरत जहां ने कहा था कि कानूनी तौर पर यह शादी मान्य नहीं है। बल्कि एक लिव इन रिलेशनशिप है। जबकि उनके पति निखिल जैन की तरफ से घर के ऋण और अन्य बातें सामने रखी गई थी। नुसरत जहां की शादी विवाद के बीच एक बात और सामने आई है कि एक्ट्रेस प्रेगनेंट है ।

Comments

Translate »