सोई हुई पत्नी को पति ने कोबरा सांप से कटवाकर मार डाला,ऐसे गिरफ्त में आया दोषी पति

0
सोई हुई पत्नी को पति ने कोबरा सांप से कटवाकर मार डाला,ऐसे गिरफ्त में आया दोषी पति
प्रतीकचित्र

आमतौर पर घरेलू झगड़े इस कदर तक बढ़ जाते हैं कि मियां बीवी एक दूसरे की जान लेने तक पर उतारू हो जाते हैं। हालांकि घरेलू हिंसा को आपस में मिल बैठकर संभालना चाहिए। लेकिन कई बार ऐसा देखा गया है कि पति या पत्नी एक दूसरे की प्राणों का प्यासा हो जाता है और कई बार बहुत बड़ा कदम उठा लेते हैं। ऐसा ही एक मामला केरल के कोल्ल्म से सामने आया है।

दरअसल केरल राज्य के कोल्ल्म की एक अदालत  दोषी पति की सजा तय करेगी। जिसने कोबरा से कटवा कर अपनी की पत्नी की हत्या कर दी थी। अदालत ने उसे सोमवार के दिन सो रही अपनी पत्नी पर कोबरा सांप छोड़ कर हत्या करने का दोषी ठहराया है। कोर्ट ने कहा है कि दोषी के इस जघन्य अपराध के लिए कोई सहानुभूति नहीं है। अभियोजन पक्ष ने 32 वर्षीय दोषी पति को के लिए सजा-ए-मौत की मांग की है।

सांप से कटवा कर पत्नी की हत्या करने के दोषी सूरज को सोमवार के दिन भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 307, 388 और 201 के तहत दोषी ठहराया गया था। अभियोजन पक्ष ने तर्क दिया था कि उसने 23 मई 2020 को अपनी पत्नी को नशीला पदार्थ देने के बाद उस पर कोबरा सांप छोड़ कर उसकी हत्या कर दी थी। 25 वर्षीय पत्नी उत्तरा के एक सांप के काटने का पहले से ही इलाज चल रहा था। जिसके बाद उसके पति ने उसके ऊपर एक और जहरीला कोबरा छोड़कर उसकी हत्या कर दी थी। हालांकि पहले  सांप काटने से वह बच गई थी। लेकिन जब दूसरी बार कोबरा के काटने से के चलते उसकी मौत हो गई

ऐसे पकड़ा गया पति का खतरनाक खेल

पुलिस की एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने जांच के दौरान एक सर्प मित्र सुरेश से बात की। जिसने बाद में सरकारी गवाह बन कर सूरज को सांप देने की बात कही थी। सपेरे सुरेश ने पुलिस को बताया कि उसने ही  सूरज को सांप को रखने की ट्रेनिंग भी दी थी। मामला 6 मई 2020 का है। उतरा  के सो जाने के बाद सूरज ने कथित तौर पर उस पर जहरीला सांप फेंक दिया। यह मामला पिछले साल मई में उस समय सामने आया था जब उत्तरा के परिवार वालों ने उसकी मौत के 2 दिन बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। मृतिका के पेरेंट्स का आरोप था कि आरोपी सूरज और उसके परिवार के लोगों ने उनकी बेटी की दहेज के लिए हत्या की है। दोनों की शादी 2 साल हो चुके थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here