किम कार्दशियन बराक ओबामा और रैपर जो बिडेन सहित कई अन्य के ट्विटर एकाउंट हैक हुए

1
किम कार्दशियन बराक ओबामा और रैपर जो बिडेन कई अन्य के ट्विटर एकाउंट हैक हुए
किम कार्दशियन बराक ओबामा और रैपर जो बिडेन कई अन्य के ट्विटर एकाउंट हैक हुए

अमेरिका के कई जानीमानी हस्तियों के ट्विटर एकाउंट्स बुधवार के दिन हाईजैक कर लिए गए। जिनके एकाउंट हैक हुए हैं उनमें से प्रमुख पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और मॉडल किम कार्दशियन हैं

बुधवार के दिन अमेरिका की कई हाई प्रोफाइल ट्विटर एकाउंट्स की एक सीरीज को हैक कर लिया गया है। जिनमें से प्रमुख ,टीवी रियलिटी शो की स्टार और मॉडल किम कार्दशियन (Kim Kardashian) , पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा , अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन (joe Biden) अरबपति एल्क मस्क (Elk Musk) और रैपर कान्ये (rapper Kanye) शामिल हैं।

हालांकि ट्विटर ने अभी तक, और कितने एकाउंट हैक हुए हैं ,के बारे में सार्वजनिक तौर पर घोषणा नहीं की है। कुछ सत्यापित (verified ) ट्विटर एकाउंट को हैकर्स के संदेश प्रकाशित करने से रोक दिया गया है। अभी तक यह भी स्प्ष्ट नहीं हो पाया है कि हैक होने के कारण इन ट्विटर एकाउंट के हैंडलर को कोई अन्य आर्थिक या सुरक्षा संबंधी नुकसान हुआ है या नहीं।

रायटर की एक खबर के अनुसार ,” हैकर्स को निजी ट्विटर एकाउंट की बजाय इसके सर्वर तक की पहुंच प्राप्त हो सकती है। हालांकि ट्विटर के एकाउंट को हैक करना इतना दुर्लभ नहीं है। ”

साइबर सिक्योरिटी कंपनी क्राउडस्ट्राइक की सह-संस्थापक दिमित्री अप्रोविच ने रायटर को बताया ,” यह सोशल मीडिया प्लेटफार्म का अभी तक का सबसे बड़ा हैक प्रतीत होता है। ”

सिनोपिपस सुरक्षा कंपनी के सॉफ्टवेयर इंजीनियर माइकल बोरोहोव्स्क (Michael Boronowski )ने कहा ,” ज्यादा संभावना यह प्रतीत हो रही है कि हैकर्स ,”ट्विटर के बैकएंड या सर्विस लेयर को हैक करने में कामयाब रहे है। ”

जिन लोगों के ट्विटर एकाउंट हैक हुए हैं ,उनमें अमेज़न के संस्थापक जेफ़ बेजोस और निवेश वारेन बुफे ,माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स सहित 300 लोगों के ट्विटर हैंडल हैक हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here