UAE की राजकुमारी हेंड अल क़ासिमी ने भारत यात्रा को बताया शानदार

इस्लामोफोबिया के खिलाफ सोशल मीडिया पर आवाज उठाने से विश्व पटल पर चर्चा में आई संयुक्त अरब अमीरात के शाही परिवार की राजकुमारी हेंड बींट फैजल अल क़ासिमी ने भारत यात्रा को शानदार बताया। उन्होंने ट्विटर पर भारत की तारीफ करते हुए एक वीडियो शेयर किया है।

यूएई की राजकुमारी

पिछले दिनों यूएई की राजकुमारी हेंड बींट फैजल अल क़ासिमी ने भारत यात्रा की। अपनी भारत यात्रा को शानदार बताते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वह शुरू में तो अरबी परिधान में नजर आती है ,लेकिन बाद में उनके माथे पर हिंदू महिला की तरह बिंदी नजर आ रही है।

कौन है यूएई की राजकुमारी ?

सबसे पहले हम आपको संयुक्त अरब अमीरात की राजकुमारी हेंड बींट फैजल अल क़ासिमी ( UAE Princess  Sheikha Hend Bint Faisal Al Qasimi ) के बारे में बताते हैं। वह शारजाह के क़ासिमी परिवार की एमिराती राजकुमारी है। जो एक बिज़नेसवुमन है। क़ासिमी एक लाइफस्टाइल पत्रिका की एडिटर इन चीफ भी रह चुकी है।

फैजल अल क़ासिमी के पिता एक डॉक्टर और उनकी मां संयुक्त अरब अमीरात के एक स्कूल में प्रिंसिपल है। राजकुमारी अल क़ासिमी तब चर्चा में आई जब उन्होंने विश्वभर में इस्लाम धर्म के खिलाफ गलत लिखने और बोलने वालों के खिलाफ सोशल मीडिया पर आवाज उठाई। उनके कई ट्वीट भारत में भी खूब ट्रेंड करते हैं। वह ट्विटर पर अभद्र भाषा के खिलाफ लिखती रहती है।

हेंड बींट फैजल अल क़ासिमी की शादी

साल 2006 में उन्होंने क़तर के प्रिंस अमीर अल थानी के साथ शादी की थी। उनका एक बेटा भी है। किसी कारण से अमीर और राजकुमारी हेंड बींट फैजल अल क़ासिमी का बाद में तलाक हो गया। वह अपने बेटे की कस्टडी पाने के लिए लगातार संघर्ष कर रही है।

ट्वीट

https://twitter.com/LadyVelvet_HFQ/status/1263144467747438593

भारत यात्रा को शानदार बताते हुए राजकुमारी ने ट्विटर पर लिखा ,” मैं भारत में पांडिचेरी के पहाड़ों में घूमी ,जहां सूरज ने मेरे गालों को चूमा। यहाँ मैंने चाय के साथ नान रोटी खाई। यहां मैंने साड़ी कपड़े और बिंदियां खरीदी। मैंने स्वर्ण मंदिर का दौरा किया। वेल्लोर में श्री शक्ति नारायणी अम्मा के साथ रोटी तोड़ी और केले के पत्तों को खाया। ”

वीडियो में उन्होंने,हिंदू देवी देवताओं ,मां लक्ष्मी ,शिव और हनुमान में अपनी आस्था जताई।

Comments

Translate »