Site icon www.4Pillar.news

UP Election 2022 : कानपूर की मेयर प्रमिला पांडे ने EVM में बीजेपी को वोट देते हुए फोटो शेयर की, होगी कार्रवाई

UP Election 2022 : कानपूर की मेयर प्रमिला पांडेय ने EVM में बीजेपी को वोट देते हुए फोटो शेयर की, होगी कार्रवाई

कानपूर की मेयर प्रमिला पांडे पर मतदान की गोपनीयता भंग करने का आरोप लगा है। उन्होंने EVM में BJP को वोट देते हुए फोटो शेयर की है। कानपूर नगर के डीएम ने पांडे के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

यूपी में विधानसभा चुनाव 2022  के तीसरे चरण का मतदान आज रविवार के दिन 20 फरवरी को सुबह सात बजे से शुरू हो चूका है। उत्तर प्रदेश के 16 जिलों की 59 विधान सभा सीटों पर मतदान चल रहा है। मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा। इसी बीच मतदान करते समय कानपूर की मेयर प्रमिला पांडे पर गोपनीयता भंग करने का आरोप लगा है। जिसके बाद अब उनपर कार्रवाई की जा सकती है।

कानपूर नगर के जिला अधिकारी ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए मेयर के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। कानपूर के डीएम ने भारतीय चुनाव आयोग को टैग करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा ,” कानपूर में श्रीमती प्रमिला पांडे द्वारा मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने के फलस्वरूप उनके विरुद्ध सुसंगत धाराओं में एफआईआर कराई जा रही है। ”

बता दें, कानपूर की मेयर प्रमिला पांडे आज सुबह मतदान करने के लिए कानपूर के हडसन स्कूल में वोटिंग करने के लिए पहुंची। इस दौरान उन पर आरोप है कि उन्होंने वोटिंग सेंटर के अंदर की फोटो और वीडियो लिए हैं। मेयर ने वोटिंग करते समय ईवीएम की तस्वीर भी साझा की।

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश में कुल पांच फेज में मतदान होना है। जिसमें से पहले दो चरण का मतदान हो चूका है। आज तीसरे चरण का मतदान जारी है। तीसरे चरण के मतदान में राज्य में 59 सीटों पर कुल 627 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं।

Exit mobile version