फिल्म सरदार उधम सिंह का पोस्टर हुआ जारी

फिल्म Sardar Udham Singh के निर्माताओं ने विक्की कौशल को सरदार उधम सिंह के रूप में दिखाने वाली फिल्म का पहला लुक किया जारी किया।

जलियांवाला बाग़ हत्याकांड के इस अप्रैल को दुखद 100 साल पुरे होने पर प्रसिद्ध फिल्म निर्माता शूजीत सरकार ने अपनी बायोपिक सरदार उधम सिंह का पहला लुक जारी किया। फिल्म भारत के बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों में एक की अनकही और दुर्लभ कहानी पर आधारित है। वर्ष 1940 में लंदन में माइकल ओ ‘ड्वायर की बहादुरी से हत्या करने वाले महान शहीद और स्वतंत्रता सेनानी उधम सिंह के जीवन को दिखाते हुए शूजीत सरकार ने ऑनस्क्रीन पारंपरिक कहानियों की विशिष्ट विरासत को आगे बढ़ाया।

सरदार उधम सिंह फिल्म अभिनेता विक्की कौशल पर अभिनीत की जा रही है ,जिसकी शूटिंग इस साल विभिन्न देशों इस साल एक बड़े पैमाने पर शूट की जाएगी। निर्देशक शूजीत सरकार ने फिल्म के बारे में बताते हुए कहा,”मैंने इस घटना को इस लिए नही चुना क्योंकि यह स्वतंत्रता के आंदोलन में सबसे महत्वपूर्ण क्रांतिकारी योगदान में से एक है ,जिस पर पीढ़ियों से किसी का ध्यान नहीं गया है। उधम सिंह का संघर्ष और बलिदान बहुत ही महत्वपूर्ण है। आज के दर्शकों को महत्वपूर्ण कहानी से अवगत कराया जा सकता है। मैंने अपने सम्मानित लेखकों रितेश शाह और शुभेंदु भट्टाचार्य और अपने मित्र निर्माता रॉनी लाहिरी के साथ मिलकर स्वतंत्रता सेनानियों को विनम्र श्रद्धांजलि देने की कोशिश की है। विक्की कौशल आज हमारे पास सबसे गतिशील अभिनेताओं में से एक हैं।”

Comments

Translate »