रंजीत सिंह हत्याकांड में सीबीआई की विशेष अदालत ने गुरमीत राम रहीम सहित पांच को दोषी ठहराया

0
रंजीत सिंह हत्याकांड में सीबीआई की विशेष अदालत ने गुरमीत राम रहीम सहित पांच को दोषी ठहराया

रोहतक की सुनारिया जेल में 20 वर्ष की सजा काट रहे डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। अब हरियाणा की विशेष CBI अदालत ने रंजीत सिंह हत्याकांड में डेरा प्रमुख और 4 अन्य को दोषी ठहराया है ।

हरियाणा की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने रंजीत सिंह हत्याकांड में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह और 4 अन्य को दोषी ठहराया है। सीबीआई की विशेष अदालत 12 अक्टूबर को सभी पांच दोषियों की सजा का ऐलान करेगी।

दो साध्वियों के यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम की और मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। गुरमीत राम रहीम पर चल रहे रंजीत सिंह हत्या कांड में सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है। अदालत ने सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम सहित पांच आरोपियों को दोषी करार दिया गया है। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट 12 अक्टूबर को सभी दोषियों की सजा की घोषणा करेगी।

राम रहीम पर डेरा प्रबंधक रणजीत सिंह की हत्या का आरोप है। इस केस में राम रहीम सहित जसवीर सबदिल, कृष्ण लाल और अवतार भी आरोपी है। गुरमीत राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में दो साध्वियों के साथ रेप के आरोप में 20 साल की सजा और पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में उम्र कैद की सजा पहले से ही काट रहा है।

अंतिम जिरह के बाद लिया गया यह फैसला

रणजीत सिंह हत्याकांड मामले में 18 अगस्त को सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष ने  सीबीआई अदालत में अंतिम जिरह के सभी कागजात जमा किए थे। सीबीआई की विशेष अदालत ने बचाव पक्ष और सीबीआई पक्ष से पूछा था कि क्या कोई और अरगुमेंट बाकि है। इस पर दोनों पक्षों ने इंकार कर दिया था। आज शुक्रवार के दिन सीबीआई कोर्ट ने राम रहीम सहित 5 लोगों को रणजीत हत्याकांड में दोषी करार दिया है। पांचों दोषियों की सजा का ऐलान 12 अक्टूबर को होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here