विनेश फोगाट ने कांग्रेस में शामिल होने के एक दिन बाद बताई चुनाव लड़ने की वजह

Vinesh Phogat शनिवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गई हैं। वह हरियाणा के जींद की जुलाना विधानसभा से चुनाव लड़ेंगी। कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के एक दिन बाद विनेश फोगाट ने assembly elections लड़ने की वजह बताई है।

जुलाना विधानसभा से चुनाव लड़ेंगी विनेश फोगाट

हरियाणा में विधान सभा चुनाव की तैयारियों के बीच कांग्रेस पार्टी ने सत्तारूढ़ बीजेपी को राज्य से हटाने के लिए कमर कस ली है। बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसके साथ ही कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की पहली सूचि जारी कर दी है। कांग्रेस की पहली सूचि में कई दिग्गज नेताओं के अलावा महिला पहलवान विनेश फोगाट का भी नाम है।

Haryana विधान सभा चुनाव 2024

कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ विनेश फोगाट को मैदान में उतारा है। ओलंपियन फोगाट को जींद की जुलाना विधान सभा से उम्मीदवार घोषित किया गया है। कांग्रेस में शामिल होने के ठीक एक दिन बाद विनेश ने चुनाव लड़ने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर की है।

ओलंपियन विनेश फोगाट ने बताई वजह

महिला पहलवान Vinesh Phogat ने एक्स पर लिखा,” कल दिल्ली में कांग्रेस पार्टी में शामिल होकर जीवन की नई पारी की शुरुआत की है। इस अवसर पर मैंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खरगे जी और संगठन के महासचिव श्री केसी वेणुगोपाल जी से मुलाकात की और उंनका आभार जताया। ”

29 वर्षीय फोगट ने आगे लिखा ,” कांग्रेस पार्टी ने हमेशा महिलाओं और खिलाड़ियों के अधिकारों और उनकी आवाज को मजबूती से उठाया है। इस विचारधारा से प्रेरित होकर, मैं कांग्रेस के साथ मिलकर देश-प्रदेश के खिलाड़ियों और महिलाओं की बेहतरी के लिए कार्य करने का दृढ़ संकल्प लेती हूं। मेरा उद्देश्य इस दिशा में सकारात्मक बदलाव लाना और इस सब में आ रही समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करना है।”

बता दें, विनेश फोगाट को टिकट देकर कांग्रेस पार्टी मजबूत होती नजर आ रही है। फोगाट रविवार से चुनावी अभियान की शुरुआत करने वाली हैं। वह 8 सितंबर को अपने ससुराल बख्ता खेड़ा गांव में एक पंचायत को संबोधित करेंगी।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *