भूपेंद्र पटेल आज लेंगे गुजरात सीएम पद की शपथ,सबको चौंकाते हुए कल चुने गए थे विधायक दल के नेता

0
20
भूपेंद्र पटेल आज लेंगे गुजरात के सीएम पद की शपथ
फोटोः भूपेंद्र पटेल

शनिवार के दिन विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद अब भूपेंद्र पटेल गुजरात की कमान संभालेंगे। भूपेंद्र पटेल पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल के बेहद करीबी माने जाते हैं। उन्होंने सिविल इंजनियरिंग में डिप्लोमा किया हुआ है।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद सीएम पद के दावेदारी में कई बड़े नामों की चर्चा चल रही थी। सीएम पद की रेस में केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया , गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल , पुरषोत्तम रुपाला ,आरसी फालदू और पीके पटेल के नाम शामिल थे। लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर दूसरे राज्यों की तरह चौंकाते हुए भूपेंद्र पटेल को विधायक दल का नेता चुना। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भूपेंद्र पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पसंद हैं।

आज सोमवार के दिन भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह के बाद देखा जायेगा कि गुजरात को कितने उप-मुख्यमंत्री मिलेंगे। विधायक दल की बैठक में रविवार के दिन पूर्व सीएम रुपाणी ने भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा था। जिसको सर्वसंमति से अनुमोदित किया गया। विजय रुपाणी ने कहा कि भूपेंद्र पटेल की अगुवाई में बीजेपी गुजरात में आगामी विधानं सभा चुनावों में सफलता हासिल करेगी। गुजरात में 2022 में विधान सभा चुनाव होने हैं।

बताया जा रहा है कि पटेल समुदाय में भूपेंद्र की मजबूत पकड़ है। अहमदाबाद के शिलाज इलाके के भूपेंद्र पटेल ने सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया हुआ है। भूपेंद्र पटेल के ऊपर कोई आपराधिक केस भी दर्ज नहीं है। वह अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here