“हमने गांधी को नहीं बख्शा, आप कौन होते हैं” कर्नाटक में धमकी देने वाला हिंदू महासभा सचिव धर्मेंद्र गिरफ्तार

0
फोटोः हिंदू महासभा सचिव धर्मेंद्र गिरफ्तार

हिंदू महासभा के सचिव धर्मेंद्र और उसके सहयोगी राजेश पवित्रण और प्रेम पुलाली को मेंगलुरु में गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों ने एक प्रेस वार्ता के दौरान सीएम वासवराज बोम्मई को मंदिर गिरा दिए जाने पर धमकी देते हुए कहा था “हमने गांधी कोई नहीं बख्शा आप कौन होते हैं ?”

मेंगलुरु में हिंदू महासभा के महासचिव धर्मेंद्र और उसके दो सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने 1 दिन पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री वासवराज बोम्मई को मंदिर गिरा पर धमकी देते हुए कहा,” हमने गांधी को नहीं बख्शा आप कौन होते हैं?” संगठन के राज्य महासचिव धर्मेंद्र ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह टिप्पणी की थी। धर्मेंद्र की इस टिप्पणी के बाद भाजपा सरकार संकट में गई थी। सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश के बाद मैसूर के नंजंगुड में एक मंदिर को तोड़े जाने को लेकर सरकार आलोचना के घेरे में आ गई है।

दो दिन पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए धर्मेंद्र ने कहा था,” हम मंदिर गिरा देने की अनुमति नहीं देंगे। हमने गांधी  को नहीं बख्शा फिर आप कौन होते हैं? यदि गांधी जी की हत्या हो सकती है तो क्या आपको लगता है कि हम आपके साथ ऐसा नहीं कर सकते?”

हिंदू महासभा के महासचिव धर्मेंद्र और उसके सहयोगी राजेश पवित्रण और प्रेम पुलाली को मेंगलुरु पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120b और 153a के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here