“जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आयी है” कहकर राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा तो हर्षवर्धन ने दिया करारा जवाब- अहंकार के वायरस के लिए कोई वैक्सीन नहीं है

0

राहुल गांधी ने एक बार फिर वैक्सीन को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है। लेकिन इस बार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने उनको करारा जवाब दिया है।

कोरोना महामारी के खिलाफ देश में टीकाकरण अभियान जारी है। देश के कुछ हिस्सों में वैक्सीन की कमी के चलते वैक्सीनेशन की रफ्तार में कमी आई है। इस बात को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “जुलाई आ गया है, वैक्सीन नहीं आयी।”

राहुल गाँधी के इस बयान का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने करारा जवाब दिया।  उन्होंने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए लिखा, “कल ही मैंने जुलाई में वैक्सीन की उपलब्ध्ता को लेकर आंकडे पेश किये हैं। राहुल गांधी जी की समस्या क्या है ? क्या  वो पढ़ते नही ? क्या वो समझते नहीं ? अहंकार और अज्ञानता के वायरस की कोई वैक्सीन नहीं है। कांग्रेस को नेतृत्व में बदलाव को लेकर विचार करना चाहिए।”

केंद्रीय स्वस्थ मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बीते दिन भी कहा था कि कुछ नेता टीकाकरण अभियान को लेकर ‘गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी’ कर रहें हैं। उन्होंने वैक्सीनेशन को लेकर कुछ तथ्य बताये थे। ताकि आम जनता उन नेताओ के गलत इरादे भांप सके।

डॉ हर्षवर्धन ने कहा था कि भारत सरकार द्वारा 75 प्रतिशत टीके फ्री में उपलब्ध कराये जाने के बाद टीकाकरण ने रफ्तार पकड़ी है और जून में 11.50 करोड़ खुराकें लगाई गयी हैं।

ये भी पढ़ें,एमपी प्रज्ञा ठाकुर के विवादित बोल, कहा- हेमंत करकरे मेरे लिए देशभक्त नहीं हो सकते

हर्षवर्धन ने गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी करने वाले नेताओ से महामारी के बीच बेशर्म राजनीती करने से बचने का आग्रह किया था और कहा कि ये नेता अधिक ऊर्जा योजनाएँ बनाने में लगाए न कि दहशत फैलाने में।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here