World Cup 2019 में इंग्लैंड ने जीता अनोखा मुकाबला,जानिए पहले मैच के बारे में

क्रिकेट विश्व कप 2019 के अनोखे मुकाबले में विव रिचर्ड्स ,अनिल कुंबले,जैक्स कॉलिस और ब्रेट ली जैसे दिग्गज क्रिकेट खिलाडियों ने हिस्सा लिया। इस अनोखे मुकाबले में केविन पीटरसन और क्रिश ह्यूज की जोड़ी ने जीत हासिल की। इस जोड़ी ने 74 का स्कोर बनाया।

‘वर्ल्ड कप 2019’ के शुभारंभ से पहले इंग्लैंड ने एक अलग तरह की जीत हासिल की है। बुधवार को मध्य लंदन के बकिंघम पैलेस के सामने स्थित ‘द मॉल’ में वर्ल्ड कप की शुरुआती पार्टी में 60 सेकंड का चैलेंज रखा गया। वर्ल्ड कप के शुभारंभ के मौके पर टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे सभी टीमों के दो प्रतिनिधियों के बीच 60 सेकंड का चैलेंज खेला गया। इसमें हिस्सा ले रहे दो बल्लेबाजों की जोड़ी को 60 सेकंड में अधिकतम स्कोर करना था। प्रतियोगिता के अम्पायर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डेविड बून थे। इस प्रतियोगिता को इंग्लैंड ने 74 का स्कोर बनाकर जीता।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का पहला मैच मेज़बान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच द ओवल ग्राउंड में भारतीय समय के अनुसार आज गुरुवार को 3 बजे खेला जाएगा। दोनों टीमों ने अब तक एक बार भी विश्व कप नहीं जीता है। भारत में मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क टीवी चैनल पर किया जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप मैच में अब तक इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच 6 मुकाबले हो चुके हैं। जिनमें से दोनों ने तीन-तीन मैच जीते हैं।

इंग्लैंड की टीम के बारे में कहा जाए तो, टीम के लिए किसी भी लक्ष्य को हासिल करना कठिन नहीं है। पिछले दो साल में इस टीम ने जितने हाई स्कोर वाले मैच खेले हैं ,उतने किसी टीम ने नहीं खेले। इंग्लैंड की टीम की गेंदबाजी भी दमदार है।

वहीँ दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका के लिए बुरी खबर है। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्तेन कंधे में चोट के कारण पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। स्टेन के अलावा दक्षिण अफ्रीका की टीम के पास कैगिसो रबाडा और लुंगी नगीदी जैसे गेंदबाज भी हैं।

Comments

Translate »