पहलवान बजरंग पुनिया ने कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने पर किया ज़बरदस्त ट्वीट,लोगों ने की खूब तारीफ

भारत को एशिया गेम्स में कुश्ती में मैडल दिलाने वाले ‘बजरंग पुनिया’ कुश्ती के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते हैं। हाल ही में पुनिया ने एक ट्वीट किया है। जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

6 अगस्त को भारत की गृहमंत्री ‘अमित शाह’ ने राज्य सभा में जम्मू-कश्मीर से ‘आर्टिकल 370’ को खत्म करने का प्रस्ताव रखा था जिसको पारित कर दिया गया है। इसी के साथ जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म होने के साथ-साथ राज्य से विशेष राज्य का दर्जा भी खत्म कर दिया गया है।

अब ‘जम्मू-कश्मीर’ को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया है। जिसमें जम्मू-कश्मीर को विधान सभा के साथ केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया गया है और लद्दाख को बिना विधान सभा के केंद्र शासित प्रदेश घोषित किया गया है। इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के पुनर्गठन का काम भी शुरू कर दिया है।

हालांकि अभी भी जम्मू-कश्मीर में हल्का-फुल्का तनाव देखने को मिल रहा है। जिस पर नियंत्रण रखने के लिए सेना के साथ-साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती अभी भी जारी है। पहलवान बजरंग पुनिया करेंगे गीता फोगट की बहन संगीता फोगट से शादी

‘जम्मू-कश्मीर’ से आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर लोग वहां जमीन खरीदने और और कश्मीरी लड़कियों से शादी करने की बात कर रहे हैं। आपको बता दें आर्टिकल 370 के कारण जम्मू-कश्मीर में कोई बाहरी व्यक्ति वहां न तो शादी कर सकता था और न ही जमीन खरीद सकता था।लेकिन आर्टिकल 370 खत्म बाद वहां जमीन ख़रीदना संभव हो सकेगा।

बॉलीवुड फिल्म निर्माता और विश्लेषक ‘कमाल आर खान’ ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने कश्मीर की लड़की से शादी करने की इच्छा जताई थी। उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।


इसी सिलसिले में भारत के मशहूर पहलवान बजरंग पुनिया ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर बहुत ज़बरदस्त ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा ,” न कश्मीर में ससुराल चाहिए। न ही वहां मकान चाहिए। बस कोई फौजी तिरंगे में लिपट कर न आए ऐसा हिंदुस्तान चाहिए। जयहिंद ,जय भारत। ” उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं।

Comments

Translate »