Site icon www.4Pillar.news

इस ट्रिक के माध्यम से WhatsApp पर डिलीट किए गए मैसेज को बड़ी आसानी के साथ पढ़ सकते हैं आप

इस ट्रिक के माध्यम से WhatsApp पर डिलीट किए गए मैसेज को बड़ी आसानी के साथ पढ़ सकते हैं आप

यदि आपके पढ़ने से पहले किसी ने WhatsApp मैसेज को डिलीट कर दिया है तो उसे आप सेटिंग में जाकर बड़ी आसानी के साथ पढ़ सकते हैं।

दुनिया के सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप का इस्तेमाल करोड़ों यूजर करते हैं। जिनमें से कुछ लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए करते हैं। वहीं, कुछ लोग जानकारियां साझा करने के लिए करते हैं। भारत में व्हाट्सएप के 550 मिलियन से भी अधिक यूजर्स हैं। आपके साथ भी कभी ऐसा हुआ होगा, किसी ने मैसेज भेजा होगा और आपके पढ़ने से पहले उसने डिलीट कर दिया होगा। जिसके बाद आप ये नहीं जान पाए होंगे की दूसरी तरफ से क्या भेजा गया था। अब हम इस समस्या के समाधान के लिए आपको एक ट्रिक बताने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें, अब बिना इंटरनेट के चलेगा व्हाट्सएप,जानिए नया फीचर

डिलीट हुए मैसेज को पढ़ने के लिए सबसे पहले आपको व्हाट्सएप नोटिफिकेशन को ऑन रखना होगा। इसके लिए आपको मोबाइल की सेटिंग में जाकर नोटिफिकेशन हिस्ट्री को ऑन करना होगा। व्हाट्सएप में इस फीचर को ऑन करने के लिए आपको नोटिफिकेशन सेटिंग में जाकर एडवांस विकल्प पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद नोटिफिकेशन हिस्ट्री को ऑन करें।

ये भी पढ़ें, व्हाट्सएप को कड़ी टक्कर देने वाले टेलीग्राम के बढ़े सबसे ज्यादा यूजर्स, एक बिलियन से अधिक डाउनलोड किया गया ऐप

अगर आपको नोटिफिकेशन के अंदर ये फीचर नहीं मिल रहा है तो आप सीधे सेटिंग में जाकर सर्च कर सकते हैं। इस फीचर के ऑन होने पर आप पिछले चौबीस घंटे की हिस्ट्री को आसानी से पढ़ सकते हैं। यहां आपको नोटिफिकेशन में आए हुए सभी मैसेज के बारे में पता चल जाएगा।

Exit mobile version