गुजरात: भरुच कोविड केयर सेंटर में आग लगने से 16 लोगों की मौत

1
गुजरात: भरुच कोविड केयर सेंटर में आग लगने से 16 लोगों की मौत
फोटोः भरुच कोविड सेंटर

भरुच के एक कोविड केयर सेंटर में आग लगने के कारण 2 मेडिकल स्टाफ सहित 16 लोगों की मौत हो गई । दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने संवेदना प्रकट की ।

शुक्रवार देर रात गुजरात के भरुच के एक कोविड केयर सेंटर में आग लगने के कारण 16  लोगों की मौत हो है । कोविड केयर सेंटर के ट्रस्टी जुबेर पटेल ने घटना पर दुःख जताते हुए कहा ,” यह न केवल हमारे लिए बल्कि पूरे भरूच के लिए एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। पुलिस और प्रशासन की मदद से, हम रोगियों को अन्य अस्पतालों में स्थानांतरित कर सकते हैं। घटना में 14 मरीजों और 2 स्टाफ नर्सों की जान गई है ।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर संवेदना प्रकट करते हुए कहा ,” भरूच के एक अस्पताल में आग लगने से जानमाल के नुकसान से आहत। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना।”

वहीँ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कोविड केयर सेंटर में आग लगने से हुए जानमाल की हानी पर शोक प्रकट किया है । उन्होंने मृतकों के परिवारों को सहायता राशि देने की घोषणा की है । विजय रुपाणी ने कहा ,” मैं मरीजों, डॉक्टरों और अस्पताल के कर्मचारियों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं, जिन्होंने भरूच अस्पताल में आग हादसे में अपनी जान गंवाई। राज्य सरकार दुर्घटना के पीड़ितों में से प्रत्येक के परिवारों को 4 लाख रुपये की सहायता प्रदान करेगी।”

भरुच पुलिस के अनुसार कोविड केयर सेंटर में यह आग शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात 12 बजकर 30 मिनट पर लगी है । हादसे के बाद बाकि मरीजों को नजदीकी अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here