8 साल का रेयान काजी बना यूट्यूब पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाला बच्चा

5
8-year-old Ryan Kaji becomes the highest-grossing child on YouTube
8 साल का रेयान काजी बना यूट्यूब पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाला बच्चा

रेयान के माता-पिता ने इस यूट्यूब चैनल को साल 2015 में शुरू किया था। अब तक इस चैनल के 22 मिलियन से भी ज्यादा ‘सब्सक्राइबर’ हो चुके हैं।

8 वर्षीय रेयान काजी (Ryan Kaji) यूट्यूब पर बच्चों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला यूट्यूबर बन गया है। बुधवार के दिन फ़ोर्ब्स मैगजीन द्वारा जारी की गई लिस्ट के अनुसार रेयान काजी ने इस साल यूट्यूब पर सबसे ज्यादा 22 मिलियन डॉलर की कमाई की है। इस कमाई के साथ वह यूट्यूब पर सबसे ज्यादा कमाने वाला यूट्यूबर बन गया है। आपको बता दें, रेयान के यूट्यूब चैनल का नाम Ryan’s World है। रेयान के चैनल को 22.9 मिलियन लोगों ने सब्स्क्राइब कर रखा है।

रेयान अपने यूट्यूब चैनल पर साइंस से जुड़े अलग-अलग एक्सपेरिमेंट करते हैं। रेयान मार्केट में आने वाले नए खिलौनों का रिव्यू भी करते हैं। इसके अलावा वे अपने दर्शकों के मनोरंजन के लिए अलग-अलग कंटेंट भी डालते हैं।शुरू में रेयान सिर्फ खिलौनों का रिव्यू ही किया करते थे। इसके बाद रेयान ने पढ़ाई को मजेदार बनाने के लिए अलग-अलग वीडियो डालने भी शुरू किए।

फ़ोर्ब्स की लिस्ट में रेयान के बाद दूसरे नंबर पर ‘डूड परफेक्ट’ है।वहीँ तीसरे नंबर पर ‘रशिया’ की ‘एनास्तासिया रैडजिनकाया’ (Anastasia Radzinskaya) है, जो केवल 5 साल की है। फ़ोर्ब्स की लिस्ट के अनुसार ‘डूड परफेक्ट’ ने 1 जून 2018 से 1 जून 2019 तक 20 मिलियन डॉलर की कमाई की है। वहीँ ‘एनास्तासिया रैडजिनकाया’ ने अपने चैनल से 18 मिलियन डॉलर कमाए हैं

ये भी पढ़ें :- पति पत्नी और वो फिल्म ने तीन दिन में बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका

मर्दानी 2 मूवी ने 4 दिन में बॉक्स ऑफिस पर की शानदार कमाई

पति पत्नी और वो फिल्म ने 5 दिन में बॉक्स ऑफिस पर की ज़बरदस्त कमाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here