गुजरात ATS ने ISIS के चार आतंकियों को किया गिरफ्तार, निशाने पर थे RSS और BJP नेता

Gujarat ATS को बड़ी कामयाबी मिली है।रविवार के दिन गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते ने ISIS के 4 आतंकियों को अहमदाबाद एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। सूत्रों के अनुसार, इन दहशतगर्दों के निशाने पर RSS और BJP के कुछ नेता थे।

अहमदबाद एयरपोर्ट पर इस्लामिक स्टेट के चार आतंकियों को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार किया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार,इन चारों आतंकियों को उनके आकाओं ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कुछ नेताओं को निशाना बनाने का काम सौंपा गया था।

गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते ने जिन चार ISIS आतंकियों को रविवार के दिन गिरफ्तार किया है, उनके नाम, मोहम्मद रासदीन, मोहम्मद नुसरत, मोहम्मद फारिस और मोहम्मद नफ़रान हैं। एटीएस ने इन चारों आतंकियों को 19 मई 2024 को अरेस्ट किया था। ये चारों श्रीलंकाई नागरिक हैं। वे कोलंबो से चेन्नई होते हुए गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे थे।

पुलिस के अनुसार, आतंकवादी पकिस्तान स्थित ISIS ऑपरेटिव अबू के संपर्क में थे। इन्हे गुजरात में आरएएस, बीजेपी नेताओं को निशाना बनाने और आत्मघाती हमले करने का काम सौंपा गया था।

आतंकवाद रोधी दस्ते के एक अधिकारी के अनुसार, इन आतंकवादियों को कई जगह यहूदियों को निशाना बनाने का काम सौंपा गया था। इसके अलावा इन्हे हिंदू नेताओं को टारगेट कर हत्याएं करने का काम सौंपा गया था।

इनमें से एक आतंकवादी के पास से पाकिस्तान का वीजा मिला है। बताया गया कि वह पाकिस्तान में अपने आका से मिलने जा रहा था। जांच एजेंसियों को शक है कि ये आतंकी भारत में भी कुछ लोगों के संपर्क में थे। जांच एजेंसियां पकड़े गए चारों आंतवादियों से पूछताछ कर रही हैं।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *