कमल हासन के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में हुई आपराधिक शिकायत दर्ज

12 मई को तमिलनाडु में हिंदू धर्म के साथ आतंकवाद को जोड़कर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए कमल हासन के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में एक आपराधिक शिकायत दर्ज की गई है।

कमल हासन ने एक चुनावी प्रचार के दौरान नाथूराम गोडसे को आजाद भारत का सबसे पहला हिंदू आतंकवादी कहा था। “मैं यह नहीं कह रहा हूं क्योंकि यह मुस्लिम बहुल क्षेत्र है, लेकिन मैं गांधी की एक प्रतिमा के सामने यह कह रहा हूं। भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था, उसका नाम नाथूराम गोडसे है। वहां यह आतंकवाद, जाहिर तौर पर शुरू होता है।” हसन ने कहा।

दूसरी तरफ असदुद्दीन ओवैसी ने रक्षा मंत्री निर्मल निर्मला सीथारमन के नाथूराम गोडसे को आतंकवादी न कहने और हत्यारा कहने वाले बयान पर जवाबी हमला करते हुए कहा,” जिस व्यक्ति ने महात्मा गांधी की हत्या की है उसे हम महात्मा कहेंगे या राक्षस ,आतंकवादी या हत्यारा ?कपूर कमीशन की रिपोर्ट में साजिशकर्ता के रूप में जिसकी भूमिका साबित हुई, आप उसे महापुरुष कहेंगे या ‘नीच’? हमें उसे आतंकवादी कहना होगा।

इसी विवाद में मशहूर फिल्म मेकर प्रीतीश नंदी ने ट्विटर पर लिखा,”मैं इस बहस को समझ नहीं सकता। क्या नाथूराम गोडसे एक हत्यारा था? हाँ। क्या आप उसे आज की शब्दावली में आतंकवादी कहेंगे? हाँ। क्या उसने महात्मा को इसलिए मार दिया क्योंकि उसे लगा कि वह हिंदुओं के साथ अन्याय कर रहा है? हाँ। क्या वह हिंदू महासभा का सदस्य था? हाँ।”

Comments

Translate »