पीएम मोदी के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट 12 दिसंबर 2021 को हैक कर लिया गया था। जिसके ठीक एक महीने बाद अब सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है। हालांकि बाद में इसे रिस्टोर कर लिया गया है ।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर हैंडल से छेड़छाड़ की गई है। हैकर्स द्वारा बुधवार के दिन इस सरकारी ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया गया।  हैकर्स ने अकाउंट का नाम बदलकर ‘एलन मस्क’ कर दिया। हैक करने बाद ‘ग्रेट जॉब; ट्वीट भी किया। आपको बता दें कि एलन मस्क टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ हैं। टि्वटर अकाउंट से कुछ तस्वीरें भी शेयर की गई। हालांकि, मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि अब अकाउंट ठीक हो गया है।

केंद्रीय मंत्रालय ने कुछ समय में ही ट्विटर पर दोबारा नियंत्रण हासिल कर लिया। साथ ही प्रोफाइल फोटो को बदल दिया गया और हैकर्स द्वारा किए गए पोस्ट को हटा दिया गया है। हैकर्स द्वारा कुछ दुर्भावनापूर्ण लिंक भी शेयर किए थे।

आज से ठीक एक महीने पहले 12 दिसंबर 2021 को पीएम नरेंद्र मोदी का निजी ट्विटर अकाउंट कुछ देर के लिए हैक कर लिया गया था। हालांकि कुछ ही समय बाद अकाउंट को बहाल कर दिया गया था लेकिन क्रिप्टोकरंसी को बढ़ावा देने वाला एक ट्वीट किया जा चुका था।

इन लोगों के भी हो चुके हैं अकाउंट हैक

3 जनवरी 2022 को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, देसी महिला बैंक और इंडियन काउंसिल आफ वर्ल्ड अफेयर्स के ट्विटर अकाउंट भी हैक किए जा चुके हैं ।

Comments

Translate »