Site icon www.4Pillar.news

Sachin Tendulkar Net Worth: क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी सचिन तेंदुलकर हर महीने कमाते हैं करोड़ों रुपए, जानिए टोटल नेटवर्थ

Sachin Tendulkar Net Worth: क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी सचिन तेंदुलकर हर महीने कमाते हैं करोड़ों रुपए, जानिए टोटल नेटवर्थ

Sachin Tendulkar News: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का जन्म 24 अप्रैल 1973 मायानगरी मुंबई में हुआ था। अपने क्रिकेट करियर में बड़े से बड़े रिकॉर्ड बनाने वाले सचिन तेंदुलकर आज 51 वर्ष के हो गए हैं। आइए, जानते हैं उनकी कमाई के सोर्स और टोटल नेट वर्थ।

अगर कहीं भी क्रिकेट की बात होती है तो सचिन तेंदुलकर का नाम जरूर आता है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट में जो भूमिका निभाई है उसे युगों-युगों तक भुलाया नहीं जा सकता है। 200 टेस्ट मैच और 100 शतक का रिकॉर्ड बनाने वाले सचिन तेंदुलकर ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कई ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जिन्हे कोई दूसरा खिलाडी शायद ही कभी तोड़ पाए।

51 साल के हुए सचिन तेंदुलकर

आज 24 अप्रैल 2024 को सचिन तेंदुलकर अपना 51 बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। क्रिकेट करियर में कई बार इतिहास रचने वाले तेंदुलकर भले की खेल से संन्यास ले चुके हों लेकिन वह आज की तारीख में भी हर महीने करोड़ों रुपए कमाते हैं। वह हर महीने ब्रैंड एंडोरस्मेंट के जरिए कमाई करते हैं।

मास्टर ब्लास्टर तेंदुलकर की टोटल नेट वर्थ

जिस उम्र में बच्चे स्कूल बैग उठाते हैं उस उम्र में सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट का बल्ला पकड़ा था। सचिन ने महज 16 साल की उम्र में अपने बल्ले का जादू दिखाना शुरू कर दिया था। अपने क्रिकेट करियर के दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड तो बनाए ही हैं इसके साथ-साथ जमकर कमाई भी की है। उनका नाम दुनिया भर के सबसे अमीर क्रिकेटर्स की लिस्ट में शुमार है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, साल 2023 में सचिन तेंदुलकर की कुल संपत्ति 1436 करोड़ रुपए थी। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह विज्ञापनों और अन्य तरीकों से कमाई करते हैं।

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर इन कंपनियों के विज्ञापनों से करते हैं मोटी कमाई

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर जिन कंपनियों के विज्ञापनों से कमाई करते हैं , उनकी लिस्ट इस प्रकार है –

Sachin Tendulkar इन कंपनियों से हर महीने 20 करोड़ रुपए से अधिक कमाते हैं। इसके अलावा वह कपड़े के बिजनेस से भी करोड़ों की कमाई करते उनका रेस्टोरेंट बिजनेस भी है।सचिन के रेस्टोरेंट मुंबई और बेंगलुरु में हैं।

लंदन, मुंबई और केरल में सचिन के आलीशान घर

रिपोर्ट के अनुसार, सचिन तेंदुलकर का एक घर लंदन में है। जिसकी कीमत करोड़ों में है। उनका मुंबई के बांद्रा की कुर्ला में एक लग्जरी फ़्लैट है। सचिन का मुंबई के पॉश इलाके में एक आलीशान बंगला है। जिसकी कीमत 100 करोड़ के करीब है। मुंबई और लंदन के अलावा उनका एक घर केरल में भी है।

Exit mobile version