पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद Aman Sehrawat को रेलवे ने किया ऑफिसर रैंक पर प्रमोट

पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले भारतीय पहलवान Aman Sehrawat को उत्तर रेलवे ने पदोन्नति दी है। ओलंपियन सहरावत को विशेष कर्तव्य अधिकारी ( OSD ) के पद पर प्रमोट किया गया।

पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीनते वाले भारतीय पहलवान अमन सहरावत को भारतीय रेलवे ने प्रमोट कर दिया है। उन्हें OSD के पद पर पदोन्नत किया गया है। 21 वर्षीय अमन भारत के लिए पदक जीतने वाले सबसे कम उम्र के पहलवान बन गए हैं। उन्होंने 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती में कांस्य पदक जीता। उनके प्रयासों से भारत को पेरिस ओलंपिक में छठा मेडल मिला। देश का नाम रोशन करने वाले अमन सहरावत को भारतीय रेलवे ने बधाई दी है।

CPRO ने दी अमन सहरावत को बधाई

रेलवे के मुख्य की जनसंपर्क अधिकारी ( CPRO ) हिमांशु एस . उपाध्याय ने कहा , ” उत्तर रेलवे हेड क्वार्टर में आयोजित एक बैठक में, महाप्रबंधक श्री शोभन चौधरी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतने वाले अमन सहरावत की सराहना का प्रतीक प्रस्तुत किया।” इस अवसर पर प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी, श्री सुजीत कुमार मिश्रा ने कहा कि उत्तर रेलवे के श्री अमन सहरावत को उनकी ओलंपिक पदक जीत के लिए पदोन्नत किया और उन्हें ओएसडी/खेल नियुक्त किया गया है।

सुजीत कुमार मिश्रा ने कहा , ” भारतीय फ्री स्टाइल पहलवान अमन सहरावत ने पेरिस ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है। उनका समर्पण, कड़ी मेहनत और लग्न भावना देश के लाखों लोगों के लिए प्रेरणा है। ”

सबसे कम उम्र में जीता कांस्य पदक

अमन सहरावत ने छत्रसाल की विरासत को आगे बढ़ाते हुए पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक हासिल किया। 21 वर्षीय पहलवान ने 11 साल की छोटी उम्र में ही अपने माता पिता को खो दिया था। अमन को उनकी दादी ने पाल-पोषकर बड़ा किया।

पीवी सिंधु का रिकॉर्ड तोडा

सहरावत ने यह मेडल 21 वर्ष 24 दिन की उम्र में जीता है। उनसे पहले पीवी सिंधु ने 21 साल एक महीना और 14 दिन की उम्र में, रियो ओलंपिक 2016 में रजत पदक जीता था। इस तरह अमन ने सिंधु के रिकॉर्ड को ब्रेक कर दिया। अमन ने अपना कांस्य पदक अपने माता-पिता और देश के नाम समर्पित किया है।

4PN HINDI
Whatsapp Channel
Telegram channel

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *