Site icon www.4pillar.news

बदलापुर एनकाउंटर में मारा गया आरोपी अक्षय शिंदे, विपक्ष ने सरकार को घेरा, संजय निरुपम ने कहा- सही हुआ

Akshay Shinde killed in Badlapur encounter

Badlapur encounter में मरे आरोपी Akshay Shinde को लेकर महाराष्ट्र सरकार और विपक्ष आमने सामने हैं। बदलापुर स्कूल के शौचालय में दो नाबालिग बच्चियों के साथ कथिततौर पर यौन उत्पीड़न करने वाला अक्षय शिंदे पुलिस मुठभेड़ में मारा गया है। अब अक्षय की मौत पर बवाल मचा हुआ है।

Badlapur encounter में मारा गया Akshay Shinde

12 अगस्त को बदलापुर स्कूल के शौचालय में दो नाबालिग बच्चियों का कथित तौर यौन उत्पीड़न करने वाला आरोपी अक्षय शिंदे पुलिस एनकाउंटर में मारा गया है।

मुठभेड़ के बाद पुलिस ने बताया कि बदलापुर स्कूल में सफाईकर्मचारी के तौर पर काम करने वाला अक्षय शिंदे सोमवार को उस समय मारा गया जब उसे तलोजा जेल से बदलापुर लाया जा रहा था। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच के सिलसिले में अक्षय शिंदे को बदलापुर लाया जा रहा था, इस दौरान उसने एक पुलिस कर्मी की रिवॉल्वर छीन ली और गोली चला दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। उसे गोली लगी। बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया। जहाँ डॉक्टरों ने अक्षय को मृत घोषित कर दिया।

Badlapur encounter में मरे Akshay Shinde पर विपक्ष ने किए सवाल खड़े

बदलापुर एनकाउंटर के बाद महाराष्ट्र के विपक्षी दल लगातार सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार पर हमला बोल रहे हैं। विपक्षी दल के नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि यह सबूत मिटाने की कोशिश की गई है। पुलिस ने क्या आरोपी को  ले जाते समय उसके हाथों में हथकड़ी नहीं डाली थी ? उसने पुलिस वालों से बंदूक कैसे छीनी ? पुलिस इतनी लापरवाही कैसे कर सकती है ?

NCP प्रमुख शरद पवार ने राज्य के गृहमंत्री का निशाना साधते हुए कहा, गिरफ्तार आरोपी को संदिग्ध परिस्थितियों में मार दिया गया। आरोपी को एक जगह से दूसरी जगह ले जाते समय पुलिस द्वारा दिखाई गई लापरवाही इस बात का सबूत है कि सरकार कमजोर हो गई है। इसी तरह विपक्ष के कई नेताओं से महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार पर सवाल खड़े किए।

Badlapur encounter पर शिवसेना नेता संजय निरुपम का ब्यान

शिवसेना नेता संजय निरुपम ने Badlapur encounter में मरे आरोपी Akshay Shinde पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। संजय निरुपम ने समाचार एजेंसी  एएनआई से बात करते हुए कहा , ” सबसे पहले विपक्ष के सवाल उठाने वाले नेताओं से मेरा सवाल है। क्या जिन दो बच्चियों को का यौन शोषण हुआ था, उस पीड़ित परिवार को न्याय मिला ? दूसरी बात एनकाउंटर से पहले आरोपी ने जिस तरह पुलिस की रिवाल्वर छीनने के कोशिश की, ऐसे में अगर पुलिस वालों को कुछ हो जाता तो ? बदलापुर में जो हुआ था था, कल उसका बदला लिया गया। ”

संजय निरुपम ने आगे कहा ,” मैं इसका पूरी तरह से समर्थन करता हूँ। मैं ये नहीं कह रहा कि एनकाउंटर कानून है। एनकाउंटर कानून नहीं है। ये एक अपवाद होता है। कभी कभी ऐसे हैवान, जो मासूम बच्चियों  हमारी बहु बेटियों पर बुरी नजर रखते हैं, उनकी  आंखें फोड़ने का इंतजाम करना ही चाहिए। जब बदलापुर की घटना घटी थी तो यही विपक्ष के लोग,  उस आरोपी को भरे चौक में सजा देने की मांग कर रहे थे। उस समय वो कौनसे कानून की बात कर रहे थे ?”

शिवसेना नेता ने आगे कहा , ” मैं महाराष्ट्र पुलिस का समर्थन करता हूँ और पुलिस का विरोध करने वाले लोगों को याद दिलाना चाहता हूँ कि उस समय सजा की मांग करने वाले किस कानून की मांग कर रहे थे। ? संजय निरुपम का वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

ये भी पढ़ें, मुंबई सीरियल ब्लास्ट के दोषी मोहम्मद अली की कोल्हापुर जेल में हत्या, कैदियों ने दिया वारदात को अंजाम

Badlapur encounter में मरे आरोपी Akshay Shinde की मौत पर वरिष्ठ वकील उज्ज्वल निकम का ब्यान

बदलापुर काण्ड के स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर एडवोकेट उज्जवल निकम ने कहा ,”अक्षय शिंदे के खिलाफ दो चार्जशीट दाखिल की गई थीं। पुलिस के पास आरोपी को मृत्यु दंड दिलाने के पर्याप्त सबूत थे दोनों बच्चियों ने आरोपी की पहचान की थी। अगर यह मामला अदालत में जाता तो अक्षय शिंदे को मौत की सजा मिलनी निश्चित थी। आरोपी को पता था कि उसके भागने की या बचने की कोई संभावना नहीं हैं। ऐसे में उसने हिंसक कदम उठाया और पुलिस पर हमला किया। पुलिस को जवाबी कार्रवाई में गोली चलानी पड़ी और उसकी मौत हो गई। “

Exit mobile version