मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने जीता मिस यूनिवर्स 2020 का ताज,भारत की अदिलीन कास्टेलिनो तीसरे स्थान पर रही

0
मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने जीता मिस यूनिवर्स 2020 का ताज,भारत की अदिलीन कास्टेलिनो तीसरे स्थान पर रही
फोटोः Andrea Meza

अंतरराष्ट्रीय मिस यूनिवर्स 2020 प्रतियोगिता के विजेता की घोषणा हो चुकी है। दुनिया भर से आए 76 कैंडिडेट को हराते हुए मिस मैक्सिको एंड्रिया मेजा (Andrea Meza ) ने विश्व सुंदरी का खिताब अपने नाम किया है।

मिस यूनिवर्स 2020

69वें मिस यूनिवर्स समारोह  का आयोजन फ्लोरिडा में सेमिनोल हार्ड रॉक होटल ( Hardrock Guitar Hotel ) में किया गया था । जहां पूर्व मिस यूनिवर्स जोजिबिनी तुंजी ने विश्व सुंदरी का ताज मेक्सिको की एंड्रिया मेजा को पहनाया।

भारत की अदिलीन कास्टेलिनो ( Adiline Castelino) थर्ड रनर अप

आपको बता दें मिस यूनिवर्स 2020 प्रतियोगिता में ब्राजील की जूलिया गामा (Julia Gama ) फर्स्ट रनर रनरअप रही है। वहीं पेरू की जैनिक माकेता (Janick Maceta) सेकंड रनर अप रही है । भारत की अदिलीन कास्टेलिनो ( Adiline Castelino) थर्ड रनर अप रही हैं।और डोमिनिकन रिपब्लिक की किंबरले पेरेज़(Kimberly Perez ) चौथी रनर अप बनी।

अंतिम राउंड का सवाल

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के अंतिम राउंड में एंड्रिया से सवाल किया गया कि अगर आप देश की नेता होती तो कोरोनावायरस महामारी से कैसे निपटती ?

ये भी पढ़ें ,इस साल COVID 19 महामारी दुनिया के लिए ज्यादा घातक साबित होगी: WHO

इस सवाल के जवाब में एंड्रिया ने कहा कि मेरा मानना है कि ऐसी कठिन परिस्थिति को संभालने का कोई एकदम ठोस तरीका नहीं है। हालांकि मैंने स्थिति बिगड़ने से पहले ही लॉकडाउन लगा दिया होता । जिससे इतनी संख्या में लोगों की मृत्यु नहीं होती। हम लोगों की जिंदगी को इस तरह से बिखरते हुए नहीं देख सकते और इसलिए मैंने शुरुआत से ही स्थिति को संभालने की कोशिश की होती है।

मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने जीता मिस यूनिवर्स 2020 का ताज,भारत की अदिलीन कास्टेलिनो तीसरे स्थान पर रही
Andrea Meza , Miss Universe 2020

ब्यूटी स्टैंडर्ड पर बात करते हुए मेजा ने कि कहा आज के समय में खूबसूरती का मतलब सिर्फ लुक से है। मेरे लिए खूबसूरत होने का मतलब सिर्फ आत्मा से नहीं बल्कि दिल से खूबसूरत होना है। कभी किसी को यह अनुमति ना दें कि वह यह सोचे कि आप कुछ भी नहीं है।

मेजा के इंस्टाग्राम अकाउंट के अनुसार, वह चिहुआहुआ टूरिज्म की ब्रांड एंबेसडर होने के साथ-साथ एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी है । मेजा अपने स्व-शीर्षक एथलेटिक कपड़ों के ब्रांड एंबेसडर है । एंड्रिया मेजा एक्टिवियर की मालिक भी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here