Anil Kapoor Fitness Secret: 65 साल की उम्र में भी आखिर इतने यंग कैसे दिखते है अनिल कपूर, एक्टर ने वीडियो शेयर कर बताया अपनी फिटनेस का राज 

बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर को देखकर कंई लोगों के मन में ये सवाल जरूर आता है कि आखिर 65 साल की उम्र में भी वे 30 साल के युवा की तरह कैसे दिखते है। आखिर उनकी फिटनेस का राज क्या है ? अब आख़िरकार अनिल कपूर ने अपनी फिटनेस के राज से पर्दा उठा ही दिया है।

बॉलीवुड के झकास एक्टर अनिल कपूर 65 साल की उम्र में भी इतने यंग कैसे दिखते है। जिस उम्र में लोगों के हाथ पैर जवाब देने लगते है और चेहरे पर झुर्रियां आने लगती है, उस उम्र में भी अनिल इतने फुर्तीले और तंदरुस्त आखिर कैसे रहते है। यह सवाल किसी के भी मन में आना जाहिर सी बात है। अनिल कपूर से कंई बार ये सवाल किया जा चूका है की आखिर वे कौन सी जड़ी बूटी खाते है ? जिससे वे इतने यंग दिखते है। आख़िरकार अब अनिल कपूर ने इन सभी सवालों का जवाब  देते हुए अपने फिटनेस के राज से पर्दा उठा दिया है।

फिटनेस रूटीन देख छूटे फैंस के पसीने

अनिल कपूर ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपने फिटनेस रूटीन का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में अनिल ने बताया कि वे दिन में कितने घंटे सोते है। फिट रहने के लिए कौन-कौन से एक्सरसाइज करते है। अभिनेता ने ये भी बताया है कि वे एक एप्प के जरिए अपने पुरे दिन की एक्टिविटी को ट्रैक करते रहते है। वे अपने खाने-सोने और कैलोरी बर्न करने जैसी छोटी-छोटी चीजों का पूरा ध्यान रखते है।

 मेंटली और फिजिकली फिट रहने के लिए ये करते है अनिल

वीडियो की शुरूवात में एक्टर ने बताया कि सुबह होते ही वे साइकिलिंग के लिए जाते है। इसके बाद वे जिंदगी में फोकस होने के लिए डार्ट खेलते है। यानी साइकिलिंग, डार्ट और व्यायाम से अनिल कपूर अपनी बॉडी में एक्स्ट्रा फैट जमा नहीं होने देते। मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए वे रैप भी करते है। एक्टर ने ये भी बताया कि शरीर को ठीक रखने के लिए सिर्फ एक्सरसाइज ही नहीं बल्कि सही डाइट का होना भी जरूरी है। आपको उतना फ़ूड जरूर कंज्यूम करना चाहिए, जितना आपकी बॉडी को जरुरत है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि लाइट, कैमरा और एक्शन शुरू होने से पहले वे खुद को ऐसे तैयार करते है। उम्मीद है अब आपको अनिल कपूर की फिटनेस का राज पता चल गया होगा।

Comments

Translate »