शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी ने ED के सामने किए कई चौंकाने वाले खुलासे

शिक्षक भर्ती घोटाले में गिरफ्तार पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के घर  ED ने 20 करोड़ रूपये बरामद किए थे। प्रवर्तन निदेशालय ने अर्पिता मुखर्जी को भी गिरफ्तार कर लिया है। पार्थ को लेकर अर्पिता ने जांच एजेंसी के सामने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

पश्चिम बंगाल सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से प्रवर्तन निदेशालय ने कथिततौर पर 20 करोड़ से अधिक की राशि बरामद की थी। पार्थ चटर्जी इन दिनों शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर चर्चा में है। वहीं, ED द्वारा पूछताछ के दौरान पार्थ की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

मुखर्जी का खुलासा

सूत्रों के अनुसार अर्पिता ने जांच एजेंसी के सामने कबूला है कि पार्थ चटर्जी उसके घर को मिनी बैंक की तरह इस्तेमाल करते थे। सारे पैसे एक ही कमरे में रखे जाते थे। इस कमरे में पार्थ और उनके लोग ही अंदर जा सकते थे।

अर्पिता ने कहा कि पार्थ चटर्जी मेरे और एक और महिला के घर को मिनी बैंक की तरह इस्तेमाल करते थे। वह महिला भी चटर्जी की अच्छी दोस्त है। वह यह कभी नही बताते थे कि कितना पैसा है।

कब हुई थी दोनों की मुलाकात

बता दें , पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी की मुलाकात एक बंगाली एक्ट्रेस ने करवाई थी। अर्पिता साल 2016 से पार्थ चटर्जी की दोस्त है। लेकिन गलत गतिविधियां दो साल पहले ही शुरू हुई थी। यह सारा पैसा SSC परीक्षा के अलावा ट्रांसफर और कॉलेजों को मान्यता दिलवाने जैसे कामों से आता था।

ED को पार्थ चटर्जी के घर से टीईटी 2012 एग्जाम के दस्तावेज भी मिले थे। अर्पिता ने जांच एजेंसी को पार्थ की कई संपत्तियों के बारे में बताया है। उसने एक ब्रोकर और बड़े कारोबारी का भी जिक्र किया है। इनके यहां भी जांच एजेंसी ने छापेमारी की है।

कौंन है अर्पिता मुखर्जी ?

अर्पिता मुखर्जी ने साल 2008 से लेकर 2014 तक बांग्ला और उड़िया फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा वह मॉडलिंग में भी किस्मत आजमा चुकी है। वह दक्षिण कोलकाता के जोका इलाके में एक शानदार अपार्टमेंट की मालकिन है। वह विदेश यात्राओं की भी शौक़ीन है। अर्पिता सिंगापूर और बैंकॉक जैसी जगहों पर यात्रा कर चुकी है।

Comments

Translate »