हमें कोरोना वायरस से लड़ना है आपस में नहीं: अरविंद केजरीवाल

0
Arvind Kejriwal said that we have to fight not with each other but with corona virus
हमें कोरोना वायरस से लड़ना है आपस में नहीं: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने केंद्र सरकार और उप-राज्यपाल के आदेशों को लागू करने की बात कही।

आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तबियत खराब होने के बावजूद भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि एलजी और केंद्र सरकार के आदेश को लागू किया जाएगा। हमें एक दूसरे से नहीं ,मिलकर कोरोना वायरस से लड़ना है।

पत्रकारवार्ता में अरविंद केजरीवाल ने कहा, ” अब तक दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल 31000 केस दर्ज हो चुके हैं। जिनमें से 12000 ठीक हो गए है और 18000 एक्टिव मामले अभी भी हैं। लगभग 900 लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव 18000 मामलों में से 15000 होम आइसोलेशन में हैं।

केजरीवाल ने कहा ,” कल मुझे डीडीएमए की बैठक में जाना था। मैं नहीं जा पाया ,मनीष सिसोदिया और दूसरे मंत्री गण गए। वहां जो आंकड़े सरकार द्वारा प्रस्तुत किए गए ,दिखाते हैं कि आने वाले समय में दिल्ली में कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैलेगा। 15 जून तक 44000 मामले होने की संभावना है। 30 जून तक एक लाख मामले हो जाएंगे। इसको देखते हुए हमें 15 जून तक 6600 बेड की जरूरत पड़ेगी। 31 जुलाई तक 80000 बेड की जरूरत पड़ेगी। जोकि ३क चुनौती है। ”

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा ,” यह मतभेद का समय नहीं है। एलजी साहब ने जो आदेश दिया है। उसको लागू किया जाएगा। केंद्र सरकार के फैसले को लागू किया जाएगा। इस पर कोई लड़ाई-झगड़ा नहीं करना है। सभी पार्टी के लोगों को मैं ये संदेश देना चाहता हूं कि हम इस फैसले को लागू करेंगे। दिल्ली में 15 जुलाई को 33 हजार और 31 जुलाई को 80 हजार बेड की जरूरत पड़ेगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here