ऑक्सीजन मांग रहे थे मंदिर के नाम पर चंदा चोरी थोड़ी ना कर रहे थे, आप नेता संजय सिंह का बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा पर पलटवार

0
ऑक्सीजन मांग रहे थे मंदिर के नाम पर चंदा चोरी थोड़ी ना कर रहे थे, आप नेता संजय सिंह का बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा पर पलटवार

कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में कथित तौर पर ऑक्सीजन की जरूरत से 4 गुना अधिक मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी और दिल्ली सरकार में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। इसी बीच आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद संजय आजाद सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा पर एक ट्वीट के जरिए पलटवार किया है।

संबित पात्रा का ट्वीट

संबित पात्रा ने अपने ट्वीट में आम आदमी पर निशाना साधते हुए लिखा,” ऑक्सीजन को लेकर जिस प्रकार की राजनीति अरविंद केजरीवाल जी और दिल्ली सरकार ने की उसका पर्दाफाश हुआ है। दिल्ली में ऑक्सीजन ऑडिट पैनल की रिपोर्ट में जो तथ्य सामने आए हैं। वह चौंकाने वाले हैं। रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली सरकार द्वारा ऑक्सीजन की जरूरत को 4 गुना बढ़ाकर बताया गया।”

संजय सिंह का पलटवार

संबित पात्रा के इस ट्वीट पर पलटवार करते हुए आम आदमी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय आजाद सिंह ने ट्विटर पर लिखा, “ऑक्सीजन मांग रहे थे मंदिर के नाम पर चंदा चोरी चोरी थोड़ी ना कर रहे थे। बीजेपी यह कह रही है अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों के लिए सांसे मांगने का गुनाह किया। जब प्रधानमंत्री जी देश को अनाथ छोड़कर चुनावी रैली में व्यस्त थे, उस समय अरविंद केजरीवाल रात रात भर दिल्ली वालों के लिए ऑक्सीजन मांग रहे थे।”

सीएम अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा

इसी बीच आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा,” जब आप चुनावी रैली कर रहे थे। मैं रात भर जग कर ऑक्सीजन का इंतजाम कर रहा था। लोगों को ऑक्सीजन दिलाने के लिए मैं लड़ा, गिड़गिड़ाया । लोगों ने ऑक्सीजन की कमी से अपनों को खोया है। उन्हें झूठा मत कहिए, उन्हें बहुत बुरा लगेगा।”

बता दे दिल्ली में अप्रैल तथा मई महीने में कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर का बहुत बुरा असर हुआ था। उस दौरान दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी के कारण रोजाना काफी लोगों की मौत हुई थी।

आपको बता दें भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार के दिन आरोप लगाया है कि कोरोनावायरस की दूसरी लहर के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की जरूरत से 4 गुना अधिक मांग की थी और उनके इस झूठ के कारण कम से कम 12 राज्यों में ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित हुई है।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली में ऑक्सीजन का ऑडिट करने के लिए बनाई गई एक कमेटी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने 4 गुना झूठ बोलकर जघन्य अपराध किया है। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर में ऑक्सीजन को लेकर जिस प्रकार की राजनीति अरविंद केजरीवाल ने की उसका पर्दाफाश ऑक्सीजन ऑडिट पैनल की रिपोर्ट से हुआ है।

मनीष सिसोदिया ने क्या कहा

इसी बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राजधानी में ऑक्सीजन की मांग को 4 गुना बढ़ाने का दावा करने वाली रिपोर्ट देने की खबर को शुक्रवार के दिन खारिज कर दिया है। मनीष सिसोदिया ने ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय जनता पार्टी पर ऐसी रिपोर्ट को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया।  उन्होंने कहा है कि ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है। हमने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के मेंबरों से बात की है। उन्होंने कहा है कि ऐसी किसी रिपोर्ट पर उन्होंने हस्ताक्षर नहीं किए हैं। भाजपा झूठी रिपोर्ट पेश कर रही है। जो उसके पार्टी मुख्यालय में तैयार की गई है। में उन्हें चुनौती देता हूं कि ऐसी रिपोर्ट पेश करें जिस पर ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्यों के हस्ताक्षर किए हुए हों।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here